वायरल

पंजाब पुलिस ने किया इंटरस्टेट ड्रग रैकेट का भंडाफोड़, दो तस्कर हुए गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को झारखंड से संचालित सबसे बड़े अंतरराज्यीय ड्रग स्मग्लिंग रैकेट का पर्दाफाश किया है और 66 किलोग्राम अफीम बरामद करने के अतिरिक्त दो लोगों को अरैस्ट किया है. पुलिस महानिदेशक (DGP) गौरव यादव ने कहा कि अफीम को मारुति स्विफ्ट कार के नीचे लगे एक विशेष रूप से डिजाइन किए गए डिब्बे में छुपाया गया था.

रिपोर्ट के अनुसार, अरैस्ट किए गए लोगों की पहचान सुखयाद सिंह और जगराज सिंह के रूप में हुई है. अफीम की बड़ी खेप बरामद करने के अतिरिक्त पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से 40,000 रुपये की ड्रग मनी और 400 ग्राम सोना भी बरामद किया है. DGP यादव ने बोला कि आगे की वित्तीय जांच में 42 बैंक खातों का पता चला है, जिनका इस्तेमाल संगठित अफीम सिंडिकेट द्वारा वित्तीय लेनदेन के लिए किया जा रहा था. उन्होंने कहा, “24 घंटे से भी कम समय में वित्तीय सुराग मिलने के बाद, फाजिल्का पुलिस ने 1.86 करोड़ रुपये की नशीली दवाओं की आय वाले सभी 42 बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है.

डीजीपी ने बोला कि फाजिल्का पुलिस ने नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अधिनियम की धारा 68एफ के अनुसार संपत्ति बरामद करने की प्रक्रिया भी प्रारम्भ कर दी है. ऑपरेशन का विवरण साझा करते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (फाजिल्का) प्रज्ञा जैन ने बोला कि उन्हें आरोपियों के झारखंड से अफीम ले जाने और फिर स्विफ्ट कार में राजस्थान के श्रीगंगानगर के रास्ते पंजाब के दलमीर खेड़ा लौटने के बारे में जानकारी मिली थी.

Related Articles

Back to top button