वायरल

घर में चोरी करने घुसे शख्स नें बनाया कपल का अश्लील वीडियो, फिर…

कई बार किसी का एक लक्ष्‍य पूरा नहीं होता तो पैसा कमाने के चक्‍कर में शॉर्टकट अपनाने की प्रयास करता है. ऐसा ही एक मुद्दा छत्‍तीसगढ़ के दुर्ग में देखने को मिला जब एक शख्‍स को पीसीएस की परीक्षा में नहीं मिली तो उसने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए चोरी करना प्रारम्भ कर दिया. इसी चक्‍कर में एक रात किसी घर में चोरी करने के इरादे से जब घुसा तो उसने कपल को अंतरंग क्षणों में देखा. लिहाजा उसने वहां से कुछ चुराने के बजाय उनके प्राइवेट मोमेंट्स का वीडियो बना लिया. उसके बाद ब्‍लैकमेल करने की प्रयास में लग गया और 10 लाख रुपये की मांग कर बैठा.

कपल में से किसी के पास जब ये वीडियो भेजा गया तो वो सकते में आ गया. उसने तत्‍काल पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने तत्‍काल उस टेलीफोन को ट्रैक किया और आरोपी को पकड़ लिया. दरअसल आरोपी विनय साहू ने चोरी के जिस स्‍मार्टफोन से वीडियो बनाया था उसी से कपल को वीडियो वाट्सऐप के माध्‍यम से भेजा था. उसने ये भी नहीं सोचा था कि पुलिस उस नंबर को सर्विलांस के जरिए ट्रैक करेगी.

द टाइम्‍स ऑफ इण्डिया की रिपोर्ट पुलिस ने बोला कि आरोपी विनय सरकारी जॉब पाना चाहता था. इस चक्‍कर में उसने पीसीएस की कई परीक्षाएं दीं लेकिन उसमें कहीं उसको कोई कामयाबी नहीं मिली. लिहाजा उसने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए स्‍थानीय सब्‍जी मंडी में चोरी करना प्रारम्भ कर दिया. पुलिस के अनुसार यहां भी उसने आलस्‍य दिखाया क्‍योंकि जहां से वह चोरी करता था वहां फिर घटना को अंजाम देने की प्रयास करता था. संबंधित कपल के घर भी उस रात से पहले वो दो बार चोरी कर चुका था. इस बार भी उसने सोचा था कि उसको अपने मतलब का कुछ सामान मिल जाएगा इसलिए ही उस रात तीसरी बार उस घर में घुसा. लेकिन उसने जब कपल को उनके प्राइवेट मोमेंट्स में देखा तो उसने पहले चुराए गए स्‍मार्टफोन से चुपके से वीडियो बना डाला. अगली सुबह उसने कपल में से किसी को वीडियो भेजा. अज्ञात नंबर से आए इस तरह के वीडियो को देखकर कपल सकते में आ गया. उसके बाद विनय ने उसी अज्ञात नंबर से टेलीफोन कर ब्‍लैकमेलिंग करते हुए 10 लाख की डिमांड कर डाली. कपल ने पुलिस को सूचित किया.

एक स्‍पेशल टीम का गठन किया गया. उस नंबर की ट्रैकिंग प्रारम्भ की गई. साइबर सेल को उस वक्‍त आश्‍चर्य हुआ जब उसने देखा कि विनय आराम से उसी नंबर का प्रयोग कर रहा था अन्यथा आमतौर पर शातिर चोर ऐसा नहीं करते. लिहाजा पुलिस ने उसे बहुत सरलता से पकड़ लिया. पुलिस ने उसको जब पकड़ा तो उसके पास तीन अन्‍य सिम कार्ड और हैंडसेट पाए गए. पुलिस ने सबसे पहले उस आपत्तिजनक वीडियो को डिलीट किया.

Related Articles

Back to top button