उत्तर प्रदेश

ये कैसा लॉजिक! पति ने नहीं खिंचवाई फोटो, तो पत्नी ने कर लिया सुसाइड

इटावा में नव विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. लेकिन फांसी लगाने के पीछे अजीबो गरीब वजह सामने आई है. पति ने पत्नी के साथ मंदिर मे फोटो नही खिंचवाई, इसलिए नवविहिता ने घर के कमरे फांसी लगाकर जीवन लीला खत्म कर ली. 

पुलिस इस प्रकरण की गहनता से जांच पड़ताल कर रही है. पुलिस के अनुसार पैनल से पोस्टमॉर्टम करवाया गया है. जांच में जो भी तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर कार्रवाई की जायेगी. घटना थाना बकेवर क्षेत्र की घटना.

बीते मंगलवार सुबह तड़के नवविवाहिता ने केवल इतनी सी बात से नाराज होकर खुदकुशी कर ली कि उसके पति ने मंदिर के अंदर उसके साथ फोटो नही खिंचवाई. नवविवाहिता ने अपने ससुराल में ही घर आकर फंदा लगाकर जान दे दी है. पति की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई के बाद मृतशरीर को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. स्त्री का शादी करीब 15 माह पहले हुआ था.

पति ने साथ में नहीं खिचवाई फोटो तो लगा ली फांसी
नौधना गांव निवासी और मृतक स्त्री के पति बृजेंद्र सिंह ने कहा कि उसका शादी पिछले साल मार्च माह में औरैया जिले के अजीतमल थाना के चिटकापुर गांव की 22 वर्षीय प्रतीक्षा के साथ हुआ था. बीते सोमवार को परिजनों के साथ क्षेत्र के ही खितौरा में जय गुरूदेव मंदिर पर अपने चचेरे भाई के लिए लड़की देखने गए हुए थे. उसके बाद वह कुछ महत्वपूर्ण सामान लेने लिए निवाड़ी कला चला गया था. मंदिर पर पत्नी प्रतीक्षा ने साथ में फोटो खिंचाने को बोला तो उसने अपनी पत्नी के साथ फोटो नहीं खिचवाई थी. इसी बात को लेकर पत्नी नाराज हो गई.

दुपट्टा बांधकर लगाई फांसी
सोमवार रात घर के सभी लोग खाना खाकर छत पर सोने के लिए चले गए. पत्नी भी उसके पास ही छत पर ही लेटी थी. जब रात 10 बजे बिजली आई तो पत्नी छत से उतरकर नीचे कमरे में आ गई. उसने कमरे के अंदर से दरवाजा बंद कर छत में लगे पंखे की हुक में दुपट्टा बांधकर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली.

रात दो बजे चला पता
रात करीब दो बजे जब आंख खुलने पर छत से उतरकर नीचे आया तो उसने दरवाजा खोलने के लिए आवाज लगाई. जब कुछ देर तक दरवाजा नहीं खुला तो उसने कमरे में लगे जंगले में झांककर देखा तो उसकी पत्नी फंदे पर लटक रही थी. जिसकी सूचना पुलिस को दी.

कमरे की दीवार तोड़कर निकाला गया शव
सूचना पर प्रभारी निरीक्षक पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी अपने उच्चाधिकारियों को दी. दरवाजा अंदर से बंद होने के कारण पुलिस ने दूसरे कमरे की दीवार तोड़कर अंदर से बंद दरवाजा खुलवाया. सूचना पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए. तहसीलदार भरथना राज कुमार सिंह भी मौके पर पहुंचे. जिसके बाद मृतशरीर को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया.

देर रात मायके वाले घटना की जानकारी पर पहुंच गए. प्रभारी निरीक्षक राकेश शर्मा ने कहा है कि स्त्री के मृतशरीर का पोस्टमॉर्टम पैनल से कराया जा रहा है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी.

Related Articles

Back to top button