उत्तर प्रदेश

फीस के लिए डांट से आहत छात्र की हुई संदिग्ध स्थति में मौत

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से एक हैरतंअगेज मुद्दा सामने आया है. यहां कुरावली में एक विद्यार्थी ने विद्यालय के हॉस्टल में फांसी लगाकर खुदखुशी कर ली. हॉस्टल के दूसरे विद्यार्थियों ने इस घटना की समाचार तुरन्त अध्यापकों को दी. टीचर विद्यार्थी को फंदे से उतारकर क्षेत्रीय अस्पताल ले गए. यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. विद्यार्थी की मृत्यु के पश्चात् परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है. परिजनों ने विद्यार्थी की खुदकुशी को लेकर विद्यालय प्रशासन पर प्रश्न उठाए.

घटना मैनपुरी थाना क्षेत्र के कुरावली में स्थित किरण सौजिया सीनियर सेकेंडरी एजुकेशनल एकेडमी के हॉस्टल की है. यहां औंछा थाना क्षेत्र के नगला देवी गांव का रहने वाले एक 10वीं के विद्यार्थी ने खुदखुशी कर ली. विद्यार्थी का नाम शिवम कहा जा रहा है. दोपहर के वक़्त एक विद्यार्थी ने शिवम को अपने कमरे में फंदे पर लटका देखा तो अध्यापकों को इसकी समाचार दी. मृतक शिवम के पिता ने बोला कि वह और उसकी पत्नी कल दोपहर में अपने बेटे को विद्यालय के हॉस्टल में छोड़ने गए थे. विद्यालय के अंदर से वह रोते हुए वापस आया तथा कहा कि टीचर ने उसे फीस के लिए डांट लगाई थी,जबकि वह 25 हजार रुपये जमा कर चुके थे, बाकी के 50 हजार रुपये जमा करने के लिए कुछ समय मांगा था.

 

बेटे को रोता देख उन्होंने विद्यालय के प्रबंधक अशोक यादव से बची हुई फीस को चार किस्तों में जमा करने का अनुरोध किया. फिर वह बच्चे को छोड़कर घर पहुंचे ही थे कि विद्यालय से टेलीफोन आया कि आपके बेटे की तबीयत ठीक नहीं है, जिला अस्पताल आ जाइए. अस्पताल जाकर देखा तो बेटे की मृत्यु हो चुकी थी. एसपी राहुल मिठास ने बोला कि डॉ किरण शौजिया सीनियर सेकेंडरी विद्यालय के 10वीं के विद्यार्थी शिवम ने हॉस्टल में फांसी लगा ली है. विद्यालय के अध्यापक उसको लेकर अस्पताल पहुंचे था, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतशरीर का पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

Related Articles

Back to top button