उत्तर प्रदेश

ड्यूटी टाइम बदलने को लेकर एसपी भगत सिंह ठाकुर से होमगार्ड ने की मुलाकात

हमीरपुर. हमीरपुर जिला में यातायात प्रबंध संभालने के लिए गृह रक्षा विभाग के 38 होमगार्ड को लगाया गया है, लेकिन पहली जुलाई से यातायात विभाग में सेवाएं दे रहे होमगार्ड का डयूटी टाइम बदल दिया. जिससे नाराज होकर सोमवार को होमगार्ड एसपी भगत से मिले और अपनी परेशानी के बारे में बताया. होमगार्ड ने कहा कि पहले होमगार्ड की ड्यूटी सुबह 8 से 2 बजे तक और 2 से 8 बजे तक थी जिसे बदल कर सुबह 6 बजे से रात के 10 बजे तक कर दिया था.

जिसे फिर से बदल दिया गया है. गृह रक्षा विभाग के जवानों ने ट्रैफिक इंचार्ज राज कुमार के माध्यम से एसपी हमीरपुर तक यह बात पहुंचाई. सोमवार को होमगार्ड ने ड्यूटी टाइम बदलने को लेकर एसपी भगत सिंह ठाकुर से मुलाकात की और अपनी परेशानी बताइ. होमगार्डस ने कहा कि हमारी डयूटी कि शिफटें बदल दी हंै. जिससे हमें परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

ट्रैफिक में तैनात होमगार्डस जिला के दूरदराज क्षेत्रों से डयूटी देने के लिए आते है उन्हें सबसे अधिक परेशानी यातायात की है क्योंकि यातायात के साधन न होने से समय पर डयूटी पर पहुंचना कठिन हो जाएगा. उन्होंने कहा कि यातायात विभाग द्वारा होमगार्डस की डयूटी टाइम सुबह 6 बजे से शिफटों में 10 बजे कर दी गई थी.

उन्होंने कहा कि सुबह और रात के समय उन्हें आने जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इस अवसर पर राज कुमार, प्रदीप कुमार, रणवीर सिंह, सोला राम, अरूण कुमार, मनोज कुमार, रवि कुमार, अशोक कुमार, रविंद्र कुमार, यशपाल, मनोज कुमार ने कहा कि सोमवार को एसपी हमीरपुर भगत सिंह ठाकुर से मिलकर उनसे अपनी डयूटी टाइम न बदलने की गुहार लगाई. उन्होंने कहा कि एसपी ने हमारी मांगों को मान लिया है और डयूटी टाइमें सुबह 7 से 2 और 2 से 9 बजे तक दिया है.

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button