उत्तर प्रदेश

चुनावी मौसम में दल बदलने की मची होड़, डिप्टी सीएम ने दिलाई सदस्यता

चुनावी मौसम में दल बदलने की होड़ मची है. इसी कड़ी में शनिवार को सपा, बीएसपी और कांग्रेस पार्टी समेत कई दलों और संगठन के लोगों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. बीजेपी में शामिल होने वालों में सबसे प्रमुख नाम बीएसपी के पूर्व सांसद वीर सिंह (मुरादाबाद) और पूर्व सीएम राम नरेश यादव के बेटे अजय यादव के हैं. इनके अतिरिक्त कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद संतोष कुमार कटाई (आजमगढ़), समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद प्रेमदास कठेरिया (इटावा) ने भी बीजेपी की सदस्यता ली.

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में उप सीएम ब्रजेश पाठक ने सभी नये सदस्यों को पार्टी का पटका पहनाकर सदस्यता दिलाई. इस मौके पर समाजवादी पार्टी गवर्नमेंट में पूर्व मंत्री रहे डाक्टर केसी पाण्डेय (गोरखपुर), पूर्व मंत्री साधना मिश्रा (बरेली), पूर्व विधायक गजेन्द्र सिंह, पूर्व विधायक आदित्य पाण्डेय (बसपा), पूर्व विधायक रमेश कुमार कुशवाहा (ललितपुर), बीएसपी के पूर्व विधायक वासुदेव सिंह बाबा (बुलंदशहर) समेत 36 लोग बीजेपी में शामिल हुए. उप सीएम ने सभी का स्वागत करते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने और बीजेपी के पक्ष में मतदान कराने के लिए काम करने का आह्लान किया. इस मौके पर परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह भी उपस्थित थे.

इन लोगों ने भी ली सदस्यता

 

सपा के पूर्व प्रदेश महासचिव देवेन्द्र प्रताप सिंह गौतम, समाजवादी पार्टी एससी-एसटी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष शंभु दयाल दोहरे, समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के पूर्व राष्ट्रीय सचिव आदित्य शुक्ल, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाक्टर सीएस धनगर, जनअधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष आईपी कुशवाहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष जनहित किसान पार्टी श्याम सुंदर दास चौरसिया समेत कई संगठनों के पदाधिकारियों ने भी सदस्यता ली.

सपा विधायक की पत्नी और बहन भी बीजेपी में

 

बदायूं के बिसौली से समाजवादी पार्टी विधायक आशुतोष मौर्य उर्फ राजू की पत्नी सुषमा मौर्य और बहन मधु चंद्रा ने भी बीजेपी की सदस्यता ली. सुषमा मौर्य बदायूं नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष तो मधु चंद्रा जिला पंचायत की अध्यक्ष रह चुकी हैं. बता दें कि पिछले दिनों हुए राज्यसभा चुनाव में क्रास वोटिंग करने वाले समाजवादी पार्टी विधायकों में आशुतोष मौर्य का भी नाम उछला था. अब उनकी पत्नी और बहन के बीजेपी में शामिल होने के बाद राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं.

 

Related Articles

Back to top button