उत्तर प्रदेश

अलीगढ़ में दलित युवक की हत्या पर बरसे चंद्रशेखर, बोले…

आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और भीम आर्मी प्रमुख नगीना से सांसद बने चंद्रशेखर आजाद ने मंगलवार को बोला कि उत्तर प्रदेश में गुंडों को खुली छूट दे दी गई है. अलीगढ़ में 22 वर्ष के दलित पुरुष की चुनौती के साथ मर्डर किया जाना, इसका ताजा उदाहरण है. देश-प्रदेश में दलितों पर जुल्म बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. सांसद चंद्रशेखर मंगलवार को अलीगढ़ में डाआंबेडकर पार्क में चल रहे दलित परिवार के धरने में शामिल होने पहुंचे थे. यहां दोपहर करीब तीन बजे पहुंचने के बाद वह परिजनों के साथ धरने पर ही बैठ गए. इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए उन्होंने बोला कि अलीगढ़ के अकराबाद थानाक्षेत्र में हुए गौरव हत्याकांड की घटना डरावनी है. यहां चुनौती देकर 22 वर्ष के पुरुष की मर्डर कर दी गई. जिसके बाद से परिजनों को न्याय दिए जाने की स्थान थाना स्तर पर ढिलाई बरती गई. उन्होंने परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को सरकारी जॉब दिए जाने की मांग उठाई.

उन्होंने बोला कि लोकसभा और उसके बाहर भी दलित, पिछड़े मुस्लिमों, आदिवासियों और गरीबों के मुद्दों को मजबूती से उठाया जाएगा. उन्होंने बोला कि वह बेशक संसद के सदस्य बन गए हैं लेकिन सड़क पर प्रदर्शन करना नहीं छोड़ेंगे. महापुरुषों के मिशन को आगे बढ़ाना हैं. आनें वाले दिनों में होने वाले उपचुनाव के प्रश्न पर सांसद ने बोला कि जहां उपचुनाव होने हैं, वहां विधानसभा, बूथ, सेक्टर कमेटियों के गठन का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है. जो आवाज जनता ने दिल्ली में पहुंचाई है, उसी आवाज को उत्तर प्रदेश की विधानसभा में भी पहुंचाने का कार्य जनता करेगी.

भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं का हंगामा, डीएम आवास के पास लगाया जाम
सांसद चंद्रशेखर के आने से पहले भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने डीएम आवास के पास ही सड़क पर जमा लगा दिया. हाथों में पार्टी और नीले रंग के झंडे लेकर उतरे युवाओं ने केन्द्र गवर्नमेंट और पुलिस के विरुद्ध नारेबाजी की. इतना ही नहीं वाहनों में तोड़फोड़ करने का भी कोशिश किया गया. हंगामे के दौरान पुलिस ने जब रोकने की प्रयास की तो कई बार नोकझोंक भी हो गई.

यह थी घटना
अकराबाद क्षेत्र के गांव बहादुरगढ़ी निवासी मुकेश कुमार के बेटे गौरव का मृतशरीर तीन जून को नानऊ नहर में मिला था. इस मुद्दे में हरदुआगंज क्षेत्र के एक गांव निवासी बाल अपचारी और एक अन्य के विरूद्ध मर्डर का केस भी दर्ज हुआ है. गौरव की मर्डर गला दबाकर की गई. परिजनों का इल्जाम है कि बाल अपचारी अकेला घटना को अंजाम नहीं दे सकता है. बाल अपचारी के सरेंडर करने के बाद उसे आगरा बाल सुधार गृह भेजा जा चुका है. एसपी देहात पलाश बंसल के मुताबिक हत्याकांड में दो और आरोपियों के नाम सामने आए हैं. जिनकी गिरफ्तारी जल्द की जाएगी.

Related Articles

Back to top button