स्पोर्ट्स

भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज के लिए हो सकता है स्क्वाड में बदलाव

टी20 विश्व कप 2024 के बाद टीम इण्डिया अब अगली सीरीज के लिए तैयार है. हिंदुस्तान और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का घोषणा पहले ही कर दिया गया था, जिसकी कप्तानी शुभमन गिल को सौंपी गई है. इस बीच सीरीज में भले ही बहुत कम दिन का समय बाकी हो, लेकिन हो सकता है कि टीम इण्डिया के स्क्वाड में अचानक से परिवर्तन करना पड़े. कहा जा रहा है कि मंगलवार को टीम हरारे के लिए रवाना होगी.

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जो टीम इण्डिया चुनी गई है, उसमें टी20 वर्ल्ड कप के वैसे तो बहुत अधिक खिलाड़ी नहीं हैं, लेकिन कुछ खिलाड़ी चुने गए हैं. भारतीय टीम ने फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब पर कब्जा किया है, उसके बाद से टीम के वापस हिंदुस्तान लौटने का प्लान था, लेकिन इसे अभी टाल दिया गया है. कहा जा रहा है कि बारबाडोस का मौसम इस समय ​बहुत खराब है और फ्लाइट कैंसिल हो गई है, इसलिए टीम की वापसी में देरी हो रही है. यदि टीम इण्डिया के खिलाड़ी वापस जल्द नहीं लौट पाए तो फिर जो खिलाड़ी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए जाने हैं, वे कैसे जाएंगे. यहां तक कि बारबाडोस से सीधे हरारे जाने की भी आसार नहीं बन पा रही है. यदि जिम्बाब्वे सीरीज के लिए टीम यहां से रवाना हो जाएगी और बारबाडोस से प्लेयर्स नहीं पहुंचे तो टीम इण्डिया की प्लेइंग इलेवन भी नहीं बन पाएगी. टी20 वर्ल्ड कप के जो खिलाड़ी जिम्बाब्वे सीरीज के लिए भी चुने गए हैं, उसमें यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, शिवम दुबे, खलील अहमद के नाम शामिल हैं. कुल 15 खिलाड़ी सीरीज के लिए चुने गए हैं, लेकिन यदि ये 5 खिलाड़ी नहीं पहुंच पाएंगे तो 10 ही खिलाड़ी रह जाएंगे, यानी प्लेइंग इलेवन भी नहीं बन पाएगी. ऐसे में यदि बारबाडोस से जल्द कोई अच्छी समाचार नहीं आई तो हो सकता है कि कुछ और खिलाड़ी अचानक से टीम के स्क्वाड में शामिल कर जिम्बाब्वे के लिए भेज दिए जाएं. हालांकि इसके लिए अभी कुछ घंटे का प्रतीक्षा किया जाना चाहिए. कहा जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली आ सकती है, इसलिए कवायद की जा रही है. देखना होगा​ कि बीसीसीआई की ओर से जिम्बाब्वे सीरीज के​ लिए क्या कुछ घोषणा आने वाले दिनों में करती है.

जिम्बाब्वे के विरुद्ध टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

Related Articles

Back to top button