स्पोर्ट्स

टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने के बाद अब इस देश का दौरा करेगी टीम इंडिया

Team India Schedule After T20 World Cup- रोहित शर्मा की प्रतिनिधित्व वाली टीम इण्डिया ने बारबाडोस में तिरंगा लहराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है. टी20 के नए चैंपियन बनने के बाद भारतीय टीम का सबसे पहला दौरा जिम्बाब्वे का है. इस टूर पर हिंदुस्तान को 5 मैच की टी20 सीरीज खेलनी है. हिंदुस्तान के जिम्बाब्वे दौरे का आगाज 6 जुलाई से होने जा रहा है और सीरीज का अंतिम मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा. बीसीसीआई ने इस टूर के लिए टीम इण्डिया का घोषणा कर दिया है. शुभमन गिल हिंदुस्तान के नए कप्तान होंगे.

टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने इस फॉर्मेट से रिटायरमेंट का घोषणा कर चुके हैं. वहीं स्क्वॉड में शामिल कुल 15 में से 3 भारतीय -शिवम दुबे, संजू सैमसन और यशस्वी जायसवाल- ही इस टूर पर जाएंगे. बाकी खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

बीसीसीआई इस टूर के लिए टीम का घोषणा कर चुकी है. जिम्बाब्वे दौरे के लिए इंडियन प्रीमियर लीग स्टार रियान पराग और अभिषेक शर्मा जैसे खिलाड़ियों को भी मौका मिला है.

वहीं टी20 वर्ल्ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल रिंकू सिंह और खलील अहमद को भी इस टूर पर स्थान मिली है.

इंडिया टूर ऑफ जिम्बाब्वे 2024 शेड्यूल

6 जुलाई- पहला T20I, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, शाम 4:30 बजे से
7 जुलाई- दूसरा T20I, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, शाम 4:30 बजे से
10 जुलाई- तीसरा T20I, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, रात 9:30 बजे से
13 जुलाई- चौथा T20I, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, शाम 4:30 बजे से
14 जुलाई- पांचवां T20I, हरारे स्पोर्ट्स क्लब, शाम 4:30 बजे से

इंडिया वर्सेस जिम्बाब्वे लाइव टेलिकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल

इंडिया वर्सेस जिम्बाब्वे लाइव मैच का लुत्फ आप टीवी पर डीडी स्पोर्ट्स पर उठा सकते हैं, वहीं अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग हिंदुस्तान में फैनकोड पर होगी.

इंडिया स्क्वॉड जिम्बाब्वे टूर- शुभमन गिल (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, रुतुराज गायकवाड़, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेट कीपर), ध्रुव जुरेल (विकेट कीपर), शिवम दुबे, रियान पराग, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, खलील अहमद, मुकेश कुमार, तुषार देशपांडे.

Related Articles

Back to top button