स्पोर्ट्स

अनुभवी टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

अनुभवी टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने अपने रिटायरमेंट का घोषणा कर दिया है. ब्रिटेन का ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार चोटिल हो रहा है. एंडी मरे ने बता दिया है कि वह अपने करियर का अंतिम मैच कब खेलेंगे. इसके अतिरिक्त एंडी मरे ने आनें वाले विंबलडन 2024 में खेलने का निर्णय भी लिया है और उन्होंने घोषणा की है कि वह यूएस ओपन 2024 में भाग नहीं लेंगे.

एंडी मरे ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

37 वर्ष के एंडी मरे पिछले हफ्ते पीठ की सर्जरी से गुजरे थे. लेकिन उन्होंने निर्णय लिया है कि 1 जुलाई से प्रारम्भ होने वाले सीजन के तीसरे ग्रैंड स्लैम में वह खेलने उतरेंगे. पूर्व नंबर 1 ने एंडी मरे ने इसी के साथ ये भी घोषणा किया कि वह पेरिस ओलंपिक 2024 के बाद संन्यास ले लेंगे. बता दें, तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह 2024 सीजन से आगे पेशेवर रूप से नहीं खेलेंगे.

एंडी मरे ने दिया ये बड़ा बयान 

एंडी मरे ने बोला कि मुझे लगता है कि मैं इस फैसला को लेने के लिए अंतिम क्षण तक प्रतीक्षा करने का अवसर पाने का हकदार हूं. मैंने अपनी टीम के साथ जो भी चर्चा और वार्ता की है, उसमें मैंने यही तय किया है कि मैं इस गर्मी के बाद नहीं खेलूंगा. जाहिर है कि मैंने अपने परिवार के साथ इस बारे में वार्ता की है, और मैंने ओलंपिक के बाद एक हफ्ते के लिए पारिवारिक अवकाश बुक कर लिया है.एंडी मरे ने आगे बोला कि मैं न्यूयॉर्क जाने की योजना नहीं बना रहा हूं (यूएस ओपन के लिए). लेकिन फिर मैं यह भी नहीं चाहता कि अंतिम बार जब मैंने टेनिस न्यायालय पर खेला तो वह वही हो जो क्वींस में हुआ था. फिर से, मैं जानता हूं कि दुनिया में इससे कहीं अधिक जरूरी चीजें हैं कि मैं अपना अंतिम टेनिस मैच कैसे खेलता हूं या मैंने अपना अंतिम टेनिस मैच कहां खेला.

Related Articles

Back to top button