राष्ट्रीय

होली पर कुछ देर के लिए बंद रहेंगी दिल्ली मेट्रो की सेवाएं

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने एक आधिकारिक घोषणा करते हुए बोला है कि होली के अवसर पर, जो सोमवार, 25 मार्च 2024 को पड़ रहा है, सभी लाइनों पर सेवाएं दोपहर 2:30 बजे से प्रारम्भ होंगी. इसलिए कारगर ढंग से, मेट्रो ट्रेन सेवाएं, जिन्हें व्यापक इस्तेमाल के लिए राष्ट्रीय राजधानी की जीवन रेखा के रूप में जाना जाता है, रंगों के त्योहार के उत्सव के कारण सुबह के समय अस्थायी रूप से अनुपलब्ध रहेंगी.

होली हिंदुस्तान में सबसे जरूरी और व्यापक रूप से मनाए जाने वाले त्योहारों में से एक है, जो पूरे राष्ट्र को रंगों के जीवंत कोलाज में एक साथ लाता है. यात्रियों की सुरक्षा और सुविधा को ध्यान में रखते हुए, डीएमआरसी ने मेट्रो ट्रेन सेवाओं की आरंभ के समय को आगे बढ़ाने का निर्णय किया है. डीएमआरसी का लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि मेट्रो सेवाओं का सामान्य कामकाज शहर भर में होली कार्यक्रम में हस्तक्षेप न करे, जिसमें पारंपरिक रूप से सुबह के समय बड़ी सभाएं और जुलूस शामिल होते हैं.

हालांकि मेट्रो ट्रेन सेवाएं अपने सामान्य समय से अलग रहेंगी, लेकिन यह उत्सव के उत्साह को समायोजित करने और उत्सव के बाद सुचारू कामकाज सुनिश्चित करने के लिए है. यह फैसला मुनासिब परिश्रम और विचार-विमर्श के बाद लिया गया है ताकि त्योहारी उल्लास बिना रुकावट रूप से मनाया जा सके और त्योहारी भीड़ के कारण यात्रियों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े.

दोपहर 2:30 बजे के बाद, सभी लाइनों पर सामान्य मेट्रो सेवाएं फिर से प्रारम्भ हो जाएंगी और नियमित समय का पालन किया जाएगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि शहर के यात्री अपनी दिनचर्या में लौट सकें. डीएमआरसी ने हमेशा यात्री सुरक्षा और सुविधा को पहले जगह पर रखा है और शेड्यूल में इस परिवर्तन के साथ भी ऐसा ही जारी रखा है

Related Articles

Back to top button