राष्ट्रीय

योगी : पांच चरणों के चुनाव के बाद यह साफ हो चुका है कि देश में…

लखनऊ. यूपी की महाराजगंज लोकसभा सीट के भाजपा प्रत्याशियों के लिये 24 मई को सीएम योगी आदित्यनाथ का महाराजगंज आगमन हुआ. यहां उन्होंने जम कर सपा पर धावा किया और योगी ने बोला कि अब आपका रुपया कब्रिस्तान में नहीं राष्ट्र के विकास में खर्च हो रहा है. पहले की सरकारों में चार लोग टोपी पहन कर गरीबों की भूमि कब्जा कर लेते थे. अब ऐसा संभव नहीं है. राष्ट्र के अंदर मुस्लिम धर्म के आधार पर आरक्षण पाने का हकदार नहीं हो सकता है. डा बाबा साहब भीम राव आंबेडकर ने बोला था कि धर्म के आधार पर आरक्षण राष्ट्र के विभाजन जैसा है. कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र पढ़ेंगे तो इसमें षड्यंत्र की गई है. पीएम के नेतृत्व में ईश्वर राम का मंदिर और काशी विश्वनाथ सज गया है. मथुरा की तरफ हम लोग बढ़ गए हैं. यह केवल आप के वोट के कारण संभव हो सका है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 24 मई को महाराजगंज के फरेंदा कस्बे में बीजेपी प्रत्याशी पंकज चौधरी के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए बोला कि पांच चरणों के चुनाव के बाद यह साफ हो चुका है कि राष्ट्र में एक बार फिर मोदी गवर्नमेंट बनने जा रही है. 400 पार के नारे से इंडी गठबंधन को चक्कर आने लगता है. जनता साफ रूप से कह रही है कि जो राम को लाएं हैं, हम उनको लाएंगे. एक तरफ प्रभु राम के प्रेमी हैं तो दूसरी तरफ राम द्रोही . उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी ने राजनीति के लिए राष्ट्र की बहुत क्षति की है. पहले इन्होंने राष्ट्र का विभाजन किया, इसके बाद जाति के नाम पर समाज को बांटने का काम कर रहे हैं. योगी ने बोला कि कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में जो गठबंधन बना है वह बाबा साहब डा भीमराव आंबेडकर का विरोधी रहा है. अपने स्वार्थ के लिए संविधान के साथ छेड़छाड़ करने की फितरत कांग्रेस पार्टी की रही है. आपातकालीन इन्हीं की देन है.

योगी ने बोला कि पश्चिम बंगाल में पूरा आरक्षण मुलसमानों को दे दिया था. जिसे उच्चतम न्यायालय ने खारिज कर दिया है. पीएम के नेतृत्व में राम के युग की अयोध्या बन गई है. यह काम कांग्रेस पार्टी और समाजवादी पार्टी के लोग नहीं कर पाते. आनंदनगर से लेकर घुघली तक रेल लाइन निर्माण की प्रक्रिया शुरुआत हो गई है.

2017 से पहले सड़कें बेकार थीं, आज बेहतर सड़कों पर आप चल रहे हैं. सीएम ने बोला कि विकास के साथ राष्ट्र का सम्मान भी बढ़ा है. कांग्रेस पार्टी की गवर्नमेंट में आतंकवादी घटनाएं होती थी, तो वह कहते थे कि आतंकवादी सीमा पार के हैं. आज यदि पटाखा भी तेज आवाज में फटता है, तो पाक पहले ही उत्तर दे देता है कि साहेब इसमें मेरा हाथ नहीं है. यह लोग तो आज भी पाक की दुहाई दे कहते हैं कि पाक को कुछ मत बोलो, उसके पास एटम बम है.

क्या हमने उसे फ्रीज में रखने के लिए बनाया है. नया हिंदुस्तान किसी को छेड़ता नहीं है और जो छेड़ता है उसे छोड़ता भी नहीं है. कांग्रेस पार्टी कहती है, कि हम आएंगे तो एससी और ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को बांटेंगे. यह कहते हैं कि पर्सनल ला लाएंगे, इसका मतलब होता है राष्ट्र में तालिबानी शासन लागू करेंगे. सभा को केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी पंकज चौधरी ने भी संबोधित किया. महाराजगंज में अंतिम चरण में 01 जून को मतदान होना है.

Related Articles

Back to top button