राष्ट्रीय

यूपी के श्रद्धालुओं की यात्री बस अखनूर में गहरी खाई में गिरने से 21 लोगों की हुई मौत

jammu kashmir passengers laden bus fall into deep gorge several feared dead dozens : रियासी में स्थित शिवखोड़ी धाम जा रहे उत्तर प्रदेश के श्रद्धालुओं की यात्री बस जम्‍मू के अखनूर में गहरी खाई में गिरने से 21 लोगों की मृत्यु हो गई. 69 के करीब जख्‍मी गंभीर हालत में हैं.

जम्मू-पूंछ राष्ट्रीय राजमार्ग पर अखनूर के टंगली मोड़ क्षेत्र में बड़ा सड़क दुर्घटना हो गया. यहां एक यात्रियों से भरी बस गहरी खाई में जा गिरी. इस हादसे में अब तक 21 लोगों के मारे जाने की समाचार है. करीब 69 यात्री घायल बताए जा रहे हैं. इनमें 20 को जीएमसी जम्मू रैफर किया गया है.

अधिकारियों के अनुसार हादसा जिले के चौकी चोरा क्षेत्र में तंगली मोड़ पर हुई. उन्होंने कहा कि बस लगभग 150 फुट नीचे खाई में लुढ़क गई. ऑफिसरों ने कहा कि हादसे में 21 लोग मारे गए और 69 घायल हो गए. ट्रांसपोर्ट कमिशनर राजिन्‍द्र तारा सिंह ने 15 लोगों के मरने की पुष्टि की है.

जानकारी के अनुसार, बस का नंबर- उत्तर प्रदेश 86ईसी 4078 कहा गया है. यह बस अखनूर के टंगली मोड़ में गहरी खाई में जा गिरी. इस तीखे मोड़ पर सामने से आ रही एक बस के आने से हादसे वाली बस का चालक का संतुलन बिगड़ा गया और यह दुर्घटना हो गया. बस के गिरते ही चीख-पुकार मच गई. आसपास के लोग मौके पर पहुंचे. पुलिस को भी सूचित किया गया. तुरंत राहत और बचाव अभियान चलाया गया.

मौके पर पहुंचे लोगों ने बस के शीशे तोड़कर लोगों को बाहर निकाला गया. फिर रस्सी और कुछ को पीठ पर लादकर सड़क तक पहुंचाया गया. इसके बाद घायलों को वाहनों में सवार कर नजदीकी हॉस्पिटल ले जाया गया. इस दौरान सड़कों पर एंबुलेंस की आवाज गूंजती रही.

बताया जा रहा है कि बस में लगभग 90 से अधिक यात्री सवार थे. मौके पर एसडीएम अखनूर लेखराज, एसडीपीओ अखनूर मोहन शर्मा, थाना प्रभारी अखनूर तारिक अहमद मोके पर बचाव कार्य मे जुटे हुए हैं. गाड़ी तीर्थयात्रियों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र क्षेत्र से जम्मू और कश्मीर के रियासी जिले के शिवखोड़ी क्षेत्र में ले जा रहा था.

 

Related Articles

Back to top button