राष्ट्रीय

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : सीटों का बंटवारा जल्द शुरू होगा – शरद पवार

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी (सपा प्रमुख) शरद पवार ने बोला कि कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और उनकी पार्टी मिलकर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी बोला कि सीटों का बंटवारा जल्द प्रारम्भ होगा राज्य में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. पुणे में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राकांपा प्रमुख ने बोला कि वैसे अर्जुन का लक्ष्य (महाकाव्य महाभारत में) एक आंख (मछली की) थी, हमारी नजरें महाराष्ट्र में चुनावों पर टिकी हैं. कांग्रेस, राकांपा (सपा) और उद्धव ठाकरे की सेना (यूबीटी) संयुक्त रूप से विधानसभा चुनाव लड़ेगी. उन्होंने बोला कि राज्य में सीट बंटवारे पर वार्ता अभी प्रारम्भ नहीं हुई है, लेकिन जल्द ही प्रारम्भ होगी.

महायुति के विरुद्ध संघर्ष में संपूर्ण विपक्षी दलों की एकता पर ध्यान केंद्रित करते हुए, पवार ने बोला कि राज्य विधानसभा चुनावों में छोटे सहयोगियों के हितों की रक्षा करना महाराष्ट्र में प्रमुख विपक्षी दलों की नैतिक जिम्मेदारी है, जो गठबंधन का हिस्सा थे. लेकिन इन तीन पार्टियों की तरह वामपंथी दल, पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी (पीडब्ल्यूपी) भी गठबंधन का हिस्सा थे लेकिन हम उन्हें लोकसभा में सीटें नहीं दे सके. इन पार्टियों के हितों की रक्षा करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है.

महाराष्ट्र बजट पर शरद पवार

शुक्रवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे द्वारा पेश किए गए राज्य के बजट के प्रश्न पर पवार ने बोला कि यदि आप खाली जेब लेकर बाजार में जाते हैं तो क्या होता है? कुछ दिनों की बात है, जल्द ही हकीकत दिखेगी. यहां यह उल्लेख किया जाना चाहिए कि एनसीपी (सपा), कांग्रेस पार्टी और शिवसेना (यूबीटी) विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक हैं, जो उद्धव के पतन से पहले नवंबर 2019 से जून 2022 तक महाराष्ट्र में सत्ता में रहे. इससे पहले पवार ने बोला था कि विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन का कोई एक चेहरा नहीं बल्कि सामूहिक चेहरा है, जिसे कई लोग उद्धव ठाकरे के लिए झटका मान रहे हैं.

Related Articles

Back to top button