राष्ट्रीय

भोपाल में रोजगार मेले का आयोजन: 2000 से अधिक लोगों ने लिया भाग

जिला रोजगार कार्यालय एवं करियर कॉलेज भोपाल के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार, 29 जून को सुबह 8.30 बजे से करियर कॉलेज गोविंदपुरा भोपाल में एक दिवसीय भव्य मेगा ओपन नौकरी फेयर रोजगार मेले का आयोजन किया गया.

इस रोजगार मेले में 2000 से अधिक स्टूडेंट्स शामिल हुए और कुल 62 कंपनियां ने भाग लिया. करियर कॉलेज के ग्रुप डायरेक्टर, प्रदीप जैन ने बोला कि मेगा नौकरी फेयर में सबसे अधिक लगभग 30 लाख रुपए के पैकेज के साथ रोजगार के अवसर मौजूद हैं, जहां कुछ पदों पर विदेश में पोस्टिंग के भी चांस हैं.

करियर कॉलेज के ग्रुप डायरेक्टर प्रदीप जैन ने कहा कि इस रोजगार मेले में विभिन्न सेक्टर कि कंपनियों ने भाग लिया है, जिसमें 12वीं पास से लेकर पीएचडी तक के उम्मीदवारों के लिए अवसर हैं. इनमें से कई कंपनियों ने सिलेक्शन के लिए कोई निश्चित मापदंड तय नहीं किया है, बल्कि कम्युनिकेशन स्किल्स और पर्सनैलिटी के आधार पर भी रोजगार अवसर प्रदान किए जाएंगे.

डायरेक्टर जैन ने आगे कहा कि मेले में बैंकिंग सेक्टर, एफएमसीजी, आईटी कंपनियां, लोकल इंडस्ट्रीज, ऑल इण्डिया लेवल में काम करने वाली कंपनियां और मध्यप्रदेश के स्तर पर काम करने वाली सभी कंपनियों ने रेजिस्ट्रेशन करवाया है और अभी 3-4 कंपनियां वेटिंग में हैं जो आना चाहती हैं, हम उन्हें भी मौका दे रहे हैं जिससे अधिक से अधिक बेरोजगारों को रोजगार मिल सके. यहां 300 से अधिक लोगों के सिलेक्शन के चांस है, जिसका पता शाम को परिणाम आने के बाद ही चलेगा.

मेले में शामिल कंपनियां
एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कॉर्प एसिया, ईएसएएफ बैंक और नेट लिंक जैसी लोकल और ऑल इण्डिया लेवल की कई कंपनियां यहां पर आई हुई हैं.

रोजगार मेले में आए सेज यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट मोहित शर्मा ने बोला की इस नौकरी फेयर में उनका दूसरा अटेम्प्ट है. साक्षात्कार तो अच्छा हुआ है, अब देखते हैं कि परिणाम क्या आता है.

Related Articles

Back to top button