राष्ट्रीय

बीजेपी निमंत्रण पर 10 देशों के 18 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि आरहे भारत दौरे पर…

नई दिल्ली . बीजेपी के निमंत्रण पर दुनिया के 10 राष्ट्रों के 18 सियासी दलों के प्रतिनिधि हिंदुस्तान दौरे पर आ रहे हैं. विदेशी सियासी दलों का यह प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्र गवर्नमेंट के कई मंत्रियों से मुलाकात करेगा.

विदेशी दलों के नेता राष्ट्र में चल रहे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी के चुनावी अभियान का भी जायजा लेगा. बीजेपी के विदेश विभाग के प्रभारी डाक्टर विजय चौथाईवाले के बयान के अनुसार, बीजेपी के निमंत्रण पर 10 राष्ट्रों के 18 सियासी दलों के प्रतिनिधि पार्टी के चुनाव अभियान का प्रत्यक्ष अनुभव और जानकारी लेने के लिए हिंदुस्तान आ रहे हैं.

ये नेता आज बीजेपी मुख्यालय में जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे. इसके अतिरिक्त वे विदेश मंत्री डाक्टर एस जयशंकर और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ भी वार्ता करेंगे.

उन्होंने आगे बोला कि ऑस्ट्रेलिया से लिबरल पार्टी, वियतनाम से कम्युनिस्ट पार्टी, बांग्लादेश से बांग्लादेश अवामी लीग, इजरायल से लिकुड पार्टी, युगांडा से राष्ट्रीय प्रतिरोध आंदोलन पार्टी, तंजानिया से चामा चा मापिंदुजी पार्टी, रूस से यूनाइटेड रशिया पार्टी, श्रीलंका से श्रीलंका पोदुजाना पेरामुना एवं यूनाइटेड नेशनल पार्टी, नेपाल से नेपाली कांग्रेस पार्टी पार्टी, जनमत पार्टी, नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (एकीकृत मार्क्सवादी-लेनिनवादी), नेपाल की कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) एवं राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी के साथ-साथ मॉरीशस से भी 4 सियासी दलों के प्रतिनिधि हिंदुस्तान यात्रा पर आ रहे हैं.

भाजपा नेता ने यह कहा कि विदेशी नेताओं का यह हिंदुस्तान दौरा पार्टी के 43वें स्थापना दिवस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा प्रारम्भ किए गए ग्लोबल आउटरीच कार्यक्रम ‘बीजेपी को जानें’ अभियान का एक हिस्सा है.

 

Related Articles

Back to top button