राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुभवी श्रीलंकाई तमिल नेता आर संपंथन के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनुभवी श्रीलंकाई तमिल नेता आर संपंथन के मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए सोमवार को बोला कि वह उनके साथ मुलाकातों की सुखद यादें हमेशा संजोकर रखेंगे. उन्होंने श्रीलंका के तमिल नागरिकों के लिए शांति, सुरक्षा, समानता, इन्साफ और सम्मान का जीवन जीने के लिए अथक कोशिश किए. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने पोस्ट में आगे कहा, श्रीलंका और हिंदुस्तान में उनके दोस्त और अनुयायी उन्हें बहुत याद करेंगे. संपंथन एक श्रीलंकाई तमिल राजनीतिज्ञ, वकील और तमिल नेशनल अलायंस (टीएनए) के नेता भी थे.

इस बीच, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भी संपंथन के परिवार और अनुयायियों के प्रति संवेदना व्यक्त की. जयशंकर ने एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए बोला कि श्रीलंकाई तमिल नेता श्री आर संपंथन के मृत्यु के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ. कई दशकों में उनके साथ हुई मेरी कई बैठकों और वार्ता को याद करें.

उन्होंने अपना पूरा जीवन श्रीलंका में तमिलों के लिए समानता, सम्मान और इन्साफ के लिए लड़ते हुए समर्पित कर दिया. उनके परिवार और अनुयायियों के प्रति संवेदना. डेलीमिरर ने एक पार्टी अधिकारी के हवाले से कहा कि विशेष रूप से, अनुभवी तमिल राजनेता सांसद आर संपंथन (91) का कल कोलंबो के एक निजी हॉस्पिटल में मृत्यु हो गया. सम्पंथन ने पहली बार 1977 में श्रीलंकाई संसद में प्रवेश किया और 1983 तक सांसद रहे. उन्होंने 1997 से 2000 तक फिर से सांसद के रूप में कार्य किया. 2001 में तमिल पार्टियों के गठबंधन के रूप में तमिल नेशनल अलायंस (टीएनए) के निर्माण के बाद उन्होंने इसका नेतृत्व संभाला. सम्पंथन 2015 से 2018 तक विपक्ष के नेता भी रहे.

Related Articles

Back to top button