राष्ट्रीय

नर्सिंग घोटाले को लेकर मध्य प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

नई दिल्ली: कांग्रेस ने सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा परिसर में नर्सिंग कॉलेज घोटाले को लेकर प्रदर्शन किया और राज्य के कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग की. सदन की कार्यवाही प्रारम्भ होने से पहले कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया. नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने बोला कि, पिछले कई वर्षों से प्रदेश में हजारों युवाओं के साथ नर्सिंग भ्रष्टाचार हो रहा है. जिस तरह से प्रदेश के मंत्री विश्वास सारंग (पूर्व में चिकित्सा शिक्षा मंत्री) ने नर्सिंग कॉलेज संचालकों से 20 हजार रुपये प्रति सीट गैरकानूनी वसूली की, उससे पूरे प्रदेश में करीब 200-300 करोड़ रुपये की वसूली हुई. इसके लिए मंत्री सारंग, उनकी समिति और नर्सिंग काउंसिल उत्तरदायी हैं.

सिंघार ने आगे बोला कि, नर्सिंग काउंसिल ने नियमों के खिलाफ जाकर अपने हिसाब से नियमों में परिवर्तन किए. इसके लिए उच्च न्यायालय ने फटकार भी लगाई, लेकिन गवर्नमेंट ने इस पर ध्यान नहीं दिया. हम चाहते हैं कि विधानसभा सत्र के जरिए राज्य गवर्नमेंट इस मामले पर चर्चा करे. पूरे प्रदेश के युवाओं को इन्साफ मिले और उनकी परीक्षाएं समय पर हों. विपक्ष के नेता ने आगे बोला कि, भविष्य में इस तरह के घोटाले रोकने के लिए हम मंत्री विश्वास सारंग के इस्तीफे की मांग करते हैं.

कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया ने बोला कि, नर्सिंग भ्रष्टाचार व्यापमं के बाद प्रदेश का सबसे बड़ा भ्रष्टाचार है. युवाओं के भविष्य के साथ विश्वासघात किया गया है. जिस तरह से मंत्री ने अपने करीबियों के लिए नियम-कानूनों को ताक पर रखकर नर्सिंग कॉलेजों को स्वीकृति दी, वह प्रश्नों के घेरे में है. पहली बार ऐसा देखने को मिल रहा है कि इस घोटाले में CBI के अधिकारी भी शामिल हैं. जब CBI के अधिकारी करप्ट हो जाएंगे तो क्या मंत्री करप्ट नहीं हो जाएंगे? इसलिए ये हमारे प्रश्न हैं और गवर्नमेंट को उत्तर देना होगा.

 

Related Articles

Back to top button