राष्ट्रीय

तमिलनाडु में DMK समर्थकों ने महिला को पीट-पीटकर मार डाला

चेन्नई:  19 अप्रैल को तमिलनाडु के कुड्डालोर जिले के पक्किरिमानियाम गांव में एक परेशान करने वाली घटना सामने आई. कथित तौर पर द्रविड़ मुनेत्र कज़गम (डीएमके) कार्यकर्ताओं की भीड़ ने बीजेपी (भाजपा) को वोट देने के लिए गोमती नाम की एक स्त्री पर धावा किया.

खबरों के मुताबिक, भाजपा के प्रति निष्ठा का पता चलने के बाद डीएमके समर्थकों ने गोमती से उनके आवास पर मुलाकात की. स्थिति तेजी से एक गर्म बहस में बदल गई, जिसकी परिणति गोमती पर क्रूर हमले में हुई. प्रत्यक्षदर्शियों का दावा है कि उन्होंने हमलावरों को यह कहते हुए सुना है, “आपने हमारी पार्टी को वोट क्यों नहीं दिया?” दुख की बात है कि गोमती ने मौके पर ही दम तोड़ दिया.

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. गोमती के मृतशरीर को मृतशरीर परीक्षण के लिए वृद्धाचलम सरकारी हॉस्पिटल में स्थानांतरित कर दिया गया. अधिकारी वर्तमान में सात संदिग्धों की तलाश कर रहे हैं जिनकी पहचान अरुल, पांडियन, अरिवुमणि, रवि, राजा, कलाईमानी और धर्मराज के रूप में की गई है. गोमती की मर्डर के मुद्दे में पुलिस पहले ही तीन स्त्रियों को अरैस्ट कर चुकी है.

यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना उस दिन घटी जब तमिलनाडु में सभी 39 लोकसभा क्षेत्रों में मतदान हुआ. वैसे सत्तारूढ़ द्रमुक गवर्नमेंट को अन्नामलाई के नेतृत्व वाली बीजेपी से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, यह दुखद घटना राज्य में बढ़ती असहिष्णुता पर गंभीर प्रश्न उठाती है.

अपनी सियासी पसंद को लेकर गोमती पर हिंसक धावा लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति द्रमुक की प्रतिबद्धता के बारे में चिंता पैदा करता है. भिन्न-भिन्न सियासी विचारों को बर्दाश्त करने में पार्टी की असमर्थता राज्य में बढ़ती सियासी असहिष्णुता का चिंताजनक संकेत है. कई लोग द्रमुक गवर्नमेंट से ज़िम्मेदारी की मांग कर रहे हैं और ऑफिसरों से यह सुनिश्चित करने का आग्रह कर रहे हैं कि गोमती की मृत्यु के लिए उत्तरदायी लोगों को शीघ्रता से इन्साफ के दायरे में लाया जाए.

Related Articles

Back to top button