राष्ट्रीय

खराब स्वास्थ्य के चलते पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी दिल्ली एम्स में भर्ती

नई दिल्ली . बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्र के पूर्व उप पीएम लालकृष्ण आडवाणी (96) को देर रात दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है.

रिपोर्ट के अनुसार, उनके परिवार का बोलना है कि उन्हें उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के कारण अस्पातल में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. आडवाणी को जरियाट्रिक डिपार्टमेंट के चिकित्सक की नज़र में रखा गया है.

पूर्व उप पीएम लालकृष्ण आडवाणी मित्र और प्रशंसक उनके निरोग होने की कामना कर रहे हैं.

लालकृष्ण आडवाणी उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं. इस कारण घर पर ही उनका समय-समय पर चेकअप किया जाता है. बीती रात उन्हें कुछ परेशानी महसूस हुई, जिसके चलते उन्हें दिल्ली एम्स लाया गया.

बता दें कि लालकृष्ण आडवाणी को 30 मार्च 2024 को हिंदुस्तान रत्न से सम्मानित किया गया है. उन्होंने इसके लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया था.इस दौरान उन्होंने बोला था कि यह न सिर्फ़ उनका, बल्कि उनके आदर्शों और सिद्धांतों का भी सम्मान है. इससे पहले वर्ष 2015 में लालकृष्ण आडवाणी को राष्ट्र के दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से नवाजा गया था.

8 नवंबर 1927 को पाक के कराची में जन्मे आडवाणी सन् 1942 में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े थे. उन्होंने 1986 से 1990, 1993 से 1998 और 2004 से 2005 तक भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में कार्य किया. 1999 से 2004 की एनडीए गवर्नमेंट में वे राष्ट्र के उपप्रधानमंत्री और गृहमंत्री भी रहे

Related Articles

Back to top button