राष्ट्रीय

क्या असदुद्दीन ओवैसी आज बचा पाएंगे अपनी साख…

तेलंगाना न्यूज डेस्क !!! लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में तेलंगाना की सभी 17 सीटों पर सोमवार को मतदान हो रहा है हैदराबाद सीट सबसे अधिक चर्चा में है यहां से AIMIM प्रमुख असदुद्दीन औवेसी सांसद हैं उनके सामने अपना किला बचाने की चुनौती है भाजपा प्रत्याशी माधवी लता ने उन्हें कड़ी चुनौती दी है यहां से बीआरएस ने गद्दाम श्रीनिवास यादव को टिकट दिया है माधवी लता ने सुबह-सुबह एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. वोट देने के बाद उन्होंने कहा, ”हैदराबाद के भाइयों और बहनों, आपका एक उत्तरदायी कदम न सिर्फ़ हमारे हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र को, बल्कि तेलंगाना और पूरे राष्ट्र को आगे ले जाने का साहस देगा. कई सालों से तेलंगाना और हैदराबाद को कोई लाभ नहीं हुआ है.” कोई प्रगति नहीं है.” वह इसे देंगे. इससे पूरे राष्ट्र को अर्थव्यवस्था के मुद्दे में दुनिया में पहले नंबर पर लाने में सहायता मिलेगी.

हैदराबाद में मतदान अपडेट

  • आजमपुर में मतदान केंद्र संख्या 122 पर माधवी लता पहुंचीं उन्होंने मतदाता सूची में गड़बड़ी का इल्जाम लगाते हुए बोला कि कई मतदाताओं के नाम हटा दिये गये हैं पुलिस वाला काफी सुस्त नजर आ रहा है वे एक्टिव नहीं हैं जाँच नहीं हो रही है
  • बीआरएस नेता केटी रामा राव अपने परिवार के साथ हैदराबाद के एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे. वोट देने के बाद उन्होंने स्याही लगी अपनी उंगली दिखाई
  • बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता एक पोलिंग बूथ पर पहुंचीं, वोट देने आईं स्त्रियों से बात की और उनके वोटर आईडी कार्ड देखे
  • अभिनेता जूनियर एनटीआर ने अपने परिवार के साथ हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक मतदान केंद्र पर मतदान किया. इसके बाद सभी को अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए.
  • फिल्म स्टार चिरंजीवी कोनिडेला ने हैदराबाद के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. उन्होंने कहा, ”मैं लोगों से निवेदन करता हूं कि वे मतदान के अपने अधिकार का प्रयोग करें. कृपया आएं और अपना वोट डालें.
  • असदुद्दीन औवेसी ने किया मतदान वोट डालने के बाद उन्होंने कहा, “हर चुनाव वैसा नहीं हो सकता जैसा 5 वर्ष पहले था. चुनौतियां और मामले अलग हैं. यह एक बहुत ही जरूरी और ऐतिहासिक संसदीय चुनाव है. आपको चुनाव को गंभीरता से लेना होगा, चाहे कोई भी हो आप चुनाव लड़ रहे हैं
  • केंद्रीय मंत्री और सिकंदराबाद से भाजपा उम्मीदवार जी किशन रेड्डी ने हैदराबाद में मतदान किया किशन रेड्डी ने कहा, ”मैं सुबह 6:50 बजे मतदान केंद्र पर पहुंचा मेरे साथ कई मतदाता थे ईवीएम में थोड़ी परेशानी थी वह जल्द ही ठीक हो गये मैंने परिवार के साथ मतदान किया है सभी से निवेदन है कि आज मतदान का दिन है. मतदान के दिन छुट्टी है कई लोग इसे केवल एक छुट्टी मानते हैं ऐसा नहीं करना चाहिए मतदान के बाद छुट्टी मनाई जानी चाहिए.
  • पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू और उनकी पत्नी उषा नायडू ने हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.
  • अभिनेता अल्लू अर्जुन ने हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. इसके बाद उन्होंने बोला कि सभी को वोट डालना चाहिए यह राष्ट्र के सभी नागरिकों की जिम्मेदारी है. आज का दिन अगले 5 सालों के लिए सबसे जरूरी दिन है. भारी मतदान होगा, अधिक से अधिक लोग मतदान करेंगे. मैं सियासी रूप से किसी भी पार्टी से संबद्ध नहीं हूं, मैं सभी पार्टियों के प्रति तटस्थ हूं.

हैदराबाद AIMIM का गढ़ है

हैदराबाद AIMIM का गढ़ रहा है 2004 के बाद से औवेसी इस सीट से चार बार जीत चुके हैं. 2004 से पहले यहां से लगातार छह बार औवेसी के पिता सुल्तान सलाहुद्दीन औवेसी जीते थे 2019 में हैदराबाद संसदीय क्षेत्र में कुल 1,957,931 मतदाता थे. 877,872 वोट पड़े असदुद्दीन ओवैसी को 517,471 वोट मिले बीजेपी प्रत्याशी डाॅ भगवंत राव को 235285 वोट मिले

Related Articles

Back to top button