राष्ट्रीय

इस शख्स ने 8 हजार रुपए की नौकरी छोड़कर इस तरह से कमाए लाखों

रायपुर: हौंसलों से ही उड़ान होती है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया रायपुर के युवा विक्की नाग ने जो लोगों को यूनिक फ्रूट मिल्क शेक, स्मूथी,चॉकलेटी मिल्क शेक,फ्रुटेल, मॉकटेल, ग्रिल्ड सैंडविच,नॉन ग्रिल्ड सैंडविच और पास्ता खिलाकर लाखों रुपए की आमदनी करते हैं. विक्की रायपुर शंकर नगर के रहने वाले हैं और बहुत सामान्य परिवार से आते हैं.

विक्की शुरुआती दिनों में मात्र 8 हजार रुपए के लिए हेल्परिंग का काम करते थे. स्वयं का ग्रोथ ग्राफ देख स्टार्टअप के बारे में सोच रहे थे फिर यूनिक शेक बनाने का कॉन्सेप्ट यूट्यूब वीडियो देखकर आया और कार्ट क्रेवी नाम की दुकान का श्रीगणेश हुआ. इसी दुकान से अब विक्की लाखों रुपए की इनकम कर रहे हैं.

जॉब छोड़कर प्रारम्भ किया स्वयं का स्टार्टअप
कार्ट क्रेवी शॉप के संचालक विक्की नाग ने मीडिया को कहा कि इस दुकान को खोलने से पहले 2 -3 वर्ष किसी दूसरे के यहां हेल्परिंग का नौकरी करते थे. जहां शुरुआती सैलरी 8 हजार रुपए थी फिर बढ़ते – बढ़ते 12 हजार रुपए हुए. विक्की को लगा की ऐसे में कोई खास ग्रोथ नहीं हो रहा है.

फिर स्टार्टअप के लिए कुछ कुछ बनाने का सीखना चालू किया. सेविंग करते करते विक्की स्टार्टअप के लिए तैयार हो गए और कड़ी मेहनत, संघर्ष और संयम के बूते थोड़े समय बाद स्वयं का स्टार्टअप प्रारम्भ किया. विक्की अभी रायपुर के पचपेड़ी नाका चौक से सिद्धार्थ चौक जाने वाली मार्ग पर एक्सल टॉवर के सामने कार्ट क्रेवी नाम की शॉप चलाते हैं.

3 लाख रुपए से प्रारम्भ किया स्वयं का बिजनेस
कार्ट क्रेवी शॉप में आपको ढेरों वैरायटी के स्पेशल और यूनिक टेस्ट वाला शेक मिल जाएगी, जिसका स्वाद लेते ही आपका दिन रंगीन हो जाएगी. यहां आपको फ्रूट मिल्क शेक, स्मूथी,चॉकलेटी मिल्क शेक,फ्रुटेल, मॉकटेल, ग्रिल्ड सैंडविच,नॉन ग्रिल्ड सैंडविच और पास्ता में ढेरो वैरायटी मिलेगी. विक्की ने आगे कहा कि इस बिजनेस के शुरुआती दिनों में 3 लाख रुपए का लागत लगाना पड़ा था. आज इतने कस्टमर आते हैं कि महीने लाखों रुपए की इनकम होती है. विक्की प्रतिदिन 15 से 17 हजार रुपए का इनकम करते हैं. विक्की के नौकरी छोड़ स्वयं के स्टार्टअप करने की डिसीजन से स्वयं और परिवार वाले बहुत खुश हैं.

Related Articles

Back to top button