लाइफ स्टाइल

सर्दियों में लेदर की जैकेट पहनने वाले इस कंफ्यूजन को करे दूर

सर्दियों के मौसम में अक्सर लोग लेदर जैकेट पहनना पसंद करते हैं. हांलाकि लेदर जैकेट को लेकर कई गलतफहमियां भी हैं. जैसे कि यह काफी महंगी होती हैं और असली-नकली की पहचान करना कठिन होता है. क्योंकि इनको संभालना सरल नहीं है और यह कुछ वर्ष में यह खराब हो जाती है. जिसका पर्यावरण पर भी खराब असर पड़ता है.

ऐसे में आज हम आपके साथ इनमें से हर एक मामले से जुड़ी गलतफहमियां दूर करने की प्रयास करेंगे. जिससे कि यदि आपको लेदर जैकेट पहनने का शौक है, तो इसे लेकर आपको कोई कंफ्यूजन न हो.

लेदर जैकेट की कीमत

आपको बता दें कि लेदर जैकेट के साथ जो सबसे पहला प्रश्न आता है, वह मूल्य है. क्योंकि यदि आप किसी ब्रैंड की ओरिजनल लेदर जैकेट लेते हैं. तो कम से कम 10 हजार रुपए इसकी शुरूआत होती है. वहीं अच्छी जैकेट के लिए आपको 30-40 हजार या उससे अधिक खर्च करना पड़ सकता है. अब केवल एक जैकेट के लिए इतना खर्च करना हर किसी के लिए संभव नहीं होता है. लेकिन लेदर जैकेट को अपने कलेक्शन में सरलता से जोड़ सकते हैं. क्योंकि हम आपको इनकी देखभार करने के बारे में बताने जा रहे हैं.

अगर लेदर जैकेट के रंग की बात करें, तो इसमें ब्लैक कलर सबसे अधिक सेफ और ऑल टाइम बेस्ट ऑप्शन है. ब्लैक के अतिरिक्त आप डार्क ब्राउन और लाइट ब्राउन जैकेट जींस के साथ मैच कर सकती हैं. इसके बाद मिलिट्री ग्रीन, पाउडर ब्लू और रेड कलर्स आते हैं. हांलाकि यह आपकी पसंद पर निर्भर करता है कि आप कौन सा कलर चुनते हैं. वैसे यदि आप ‘फाइट क्लब’ के ब्रैड पिट की तरह तेज-तर्रार है. ऐसे में रेड कलर की जैकेट आप पर बहुत फबेगी.

अक्सर लोग कहते हैं कि लेदर की जैकेट काफी शीघ्र खराब हो जाती है. वहीं बक्से में रखे-रखे इन जैकेट में से सफेद पपड़ी छूटने लगती है. यदि आपकी लेदर जैकेट के ऊपर की सतह झड़ने लगे, तो यह समझ लेना चाहिए कि आपकी जैकेट प्योर लेदर की नहीं है. क्योंकि वास्तविक लेदर की जैकेट सालों-साल चलती रहती है. लेदर जैकेट ही नहीं बल्कि यदि आपके हाथ लेदर शर्ट भी लग जाए, तो आपको अपने आपको किस्मत वाला मानना चाहिए. लेदर का शर्ट काफी कठिन से मिलता है. बता दें कि लेदर के गारमेंट्स किसी हेरिटेज आइटम की तरह होती है. जिसे यदि सहेजकर रखा जाए, तो यह वर्षों वर्ष चलते हैं.

Related Articles

Back to top button