लाइफ स्टाइल

शिवजी की कृपा से खूब कमाई करेंगी ये राशियां

राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का विश्लेषण किया जाता है. दैनिक राशिफल ग्रह-नक्षत्र की चाल पर आधारित फलादेश है, जिसमें सभी राशियों जैसे मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन का दैनिक भविष्यफल विस्तार से कहा जाता है, तो आईये जाने आज का राशिफल….

मेष दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है. आप अपनी चतुर बुद्धि से अपने आसपास रह रहे विरोधियों को सरलता से मात दे पाएंगे, जिससे उन्हें आश्चर्य होगी. कार्यक्षेत्र में आप एक नया मुकाम हासिल करेंगे. आपके बॉस भी आपके कामों की प्रशंसा करेंगे. आपको अपने जीवनसाथी की ओर से कोई अच्छी-खबर सुनने को मिल सकती है. परिवार में  किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. कारोबार में चल रही समस्याओं को आप अपने पिताजी की सहायता से सुलझाएं, तो आपके लिए बेहतर रहेगा. कोई कानूनी मुद्दा आपको परेशान कर सकता है.

वृष दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं को बढ़ाने वाला रहेगा. आप अपनी योग्यता से आगे बढ़ेंगे. यदि किसी बात को लेकर परिवार में वाद टकराव चल रहा था, तो वह भी दूर होगा. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई जरूरी जानकारी प्राप्त होगी. आपके पिताजी किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की जरूरत है. आपको किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मुद्दे में जीत मिलेगी. आप अपने आसपास रह रहे लोगों से कोई भी गुप्त जानकारी शेयर ना करें.

मिथुन दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. आपको जल्दबाजी में कोई फैसला लेने से बच रहा होगा, नहीं तो परेशानी हो सकती है. आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कुछ समय व्यतीत करेंगे, जिससे आपको अपने पारिवारिक समस्याओं का निवारण भी मिलेगा. संतान की शिक्षा को लेकर आप सावधान रहें, यदि कोई परेशानी है, तो उसे अहमियत दें और उसे खत्म होने की प्रयास करें. कार्यक्षेत्र में आप अपनी मीठी वाणी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे, जिससे आपको खुशी होगी. आप टीमवर्क के जरिए किसी काम को समय से पहले पूरा करके देंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोगों मे अहम के कारण समस्याएं बढ़ेगी.

कर्क दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए खर्चों भरा रहने वाला है. आपकी धार्मिक कार्यों के प्रति रुचि बढ़ेगी. आपको अपने काम को संभलकर करना होगा. आप अपने संबंध में किसी गलतफहमी को स्थान ना दें, नहीं तो आपकी परेशानी बढ़ेगी. किसी की सुनी सुनाई बातों पर यदि आपने भरोसा किया, तो वह कोई लड़ाई झगड़े की वजह बन सकती है. विद्यार्थियों को बौद्धिक और मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई जरूरी जानकारी प्राप्त होगी. आप  किसी से धन उधार बहुत ही सोच विचार कर लें.

सिंह दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए असर और प्रताप को बढ़ाने वाला रहेगा. कारोबार में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे. सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों को अच्छा नाम कमाने का मौका मिलेगा. आप किसी से कोई लेनदेन बहुत ही सोच विचार कर करें. आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी. आप कारोबार में किसी को सझेदार ना बनाएं, नहीं तो वह आपकी समस्याओं को बढ़ाएंगे. माताजी को कोई शारीरिक कष्ट होने के कारण वह परेशान रहेंगे. आपको अपनी संतान से अपने मन की बातों को कहने का मौका मिलेगा. जो जातक सरकारी जॉब की तैयारी में लगे हैं, उन्हें  कोई अच्छी-खबर सुनने को मिल सकती है.

कन्या दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है. आपको वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याओं से निजात मिलेगी. आप अपने धर्म-कर्म के कार्य पर पूरा ध्यान देंगे. आपके सहयोगी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे. आपकी किसी नए गाड़ी को खरीदने की ख़्वाहिश प्रबल रहेगी. आपको अपनी किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा, जो जातक सरकारी जॉब की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपनी मेहनत में कोई कसर नहीं छोड़नी है, तभी वह कोई अच्छा मुकाम हासिल कर सकेंगे.

तुला दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए मिश्रित रुप से फलदायक रहने वाला है. आप यदि किसी प्रतियोगिता में भाग लेंगे, तो इससे आपको जीत अवश्य मिलेगी, लेकिन आप अपने विरोधियों को सरलता से मात दे पाएंगे. आपको किसी काम में आ रही समस्याओं को दूर करने के लिए अपने मित्रों से वार्ता करनी होगी. जीवनसाथी आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकते हैं, जिसे आप पूरी अवश्य करेंगे. आपका कोई धन संबंधित मुद्दा यदि लंबे समय से चल रहा था, तो आप अपने उस कर्जा को भी सरलता से उतार पाएंगे. आपको बड़ों की बातों पर ध्यान लगाकर चलना होगा.

वृश्चिक दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है. आप कोई भी फैसला गंभीरता पूर्वक लें. जल्दबाजी में लिए गए फैसला के लिए आपको परेशानी होगी. आपको अपने परिवार के सदस्यों का योगदान भरपूर मात्रा में मिलेगा. आर्थिक मामलों में आपको भाग्य का भरोसे यदि कोई काम करेंगे, तो उसमें आपको अच्छी कामयाबी मिलेगी. आपका कोई पुराना बीमारी फिर से उभर सकता है, जो आपको परेशान करेगा. आप अपने बिजनेस को ऊंचाइयों तक लेकर जाएंगे, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.

धनु दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है.  आप अपनी जिम्मेदारियां को भली–भाँति निभाएंगे.  धार्मिक कार्यों के प्रति भी आपकी रुचि रहेगी, जिससे आपकी एक अलग पहचान बनेगी. राजनीति में कार्यरत लोगों को कोई नयी जिम्मेदारी मिलने से वह परेशान रहेंगे. आपको अपनी संतान से किसी किए हुए वादे को पूरा करना होगा. आपके कुछ विरोधी आपके कामों में रोड़ा अटकाएंगे. आपके घर किसी नये मेहमान का आगमन हो सकता है. दांपत्य जीवन में चल रही समस्याएं फिर से उभरेगी, लेकिन आप उन्हें अपनी चतुर बुद्धि से सरलता से मात दे पाएंगे.

मकर दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए साझेदारी में किसी काम को बहुत ही सोच विचार कर करना होगा. कोई निवेश करने से पहले किसी अनुभवी आदमी से राय अवश्य लें. आपको अपने बढ़ते खर्चों पर रोक लगानी होगी, क्योंकि बेफिजूल के खर्चे के कारण आपकी आर्थिक स्थिति में परेशानी खड़ी हो सकती है. आपको अपने कामकाज में ढिलाई एकदम नहीं बरतनी है. यदि आपको किसी काम को लेकर चिंता सता रही थी, तो वह भी दूर होगी. आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, लेकिन लोगों इसे आपका स्वार्थ समझ सकते हैं. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई जरूरी जानकारी प्राप्त होगी.

कुंभ दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए ऊर्जावान रहने वाला है. आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. बिजनेस में आपको मन अनुसार फायदा मिलेगा. आप किसी पुराने निवेश से अच्छा धन कमाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कोई अच्छी-खबर सुनने को मिल सकती है, क्योंकि आपको प्रमोशन मिलने की आसार है. मामा पक्ष को धन फायदा मिलेगा. अविवाहित जातकों के जीवन में किसी नए मेहमान की दस्तक हो सकती हैं. इस हफ्ते आप जीवनसाथी को कहीं घूमाने फिरने  लेकर जा सकते हैं. आपके पिताजी की कोई बात आपको बुरी लग सकती है.

मीन दैनिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए सुख सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है. आपको कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा. सांसारिक सुख भोग के साधनों में वृद्धि होगी. परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपको आवेश में आकर कोई फैसला लेने से बचना होगा. आपके मन की कोई ख़्वाहिश पूरी होने से आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. आपका कोई काम   जो लंबे समय से अटक रहा था, तो उसके पूरे होने की  संभावना है. आपकी संतान किसी गलत राह पर आगे बढ़ सकती है, इसलिए आप उन पर पूरी नज़र बनाकर रखें.

Related Articles

Back to top button