लाइफ स्टाइल

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें मिश्री का यह उपाय

नर्मदापुरम. सभी लोग धन पाने के लिए धन की देवी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए भिन्न-भिन्न तरीका करते हैं. जिन लोगों पर मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं, उन व्यक्तियों को धन धान्य की कमी नहीं होती है. ज्योतिषाचार्य पंडित पंकज पाठक ने मीडिया को कहा कि यदि आदमी को मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना हो, तो मिश्री से जुड़े कुछ आसान और सरल तरीका करने होंगे.

इन तरीकों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी प्रसन्न होगी और जातक पर अपना आशीर्वाद प्रदान करेंगी. इससे आदमी के जीवन में धन-धान्य की कोई कमी नहीं रहेगी. उसे हमेशा फायदा होगा. तो आइए जानते हैं कि वह मिश्री के कौन से तरीका हैं, जिनसे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए करें यह उपाय…
1. जातक को प्रतिदिन श्रद्धापूर्वक मां लक्ष्मी की पूजा कर उन्हें मिश्री का भोग लगाना चाहिए. माना जाता है कि माता लक्ष्मी को मिश्री अति प्रिय है. मिश्री का भोग लगाने के बाद उसे प्रसादी के रूप में बांटना चाहिए. यदि हम ऐसा करते हैं, तो हमें मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होगी. साथ ही जॉब आदि की परेशानी झेल रहे लोगों को भी जल्द ही अच्छी-खबर मिलेगी. ऐसे लोगों को मिश्री का दान भी करना चाहिए, जिससे फायदा होगा.

2. मनचाहा जीवन साथी पाने के लिए भी आप मिश्री का तरीका कर सकते हैं. आदमी को मनचाहा जीवनसाथी पाने के लिए राधा रानी और ईश्वर कृष्ण की विधि विधान से पूजा करने के बाद, पूजा में मिश्री और तुलसी का भोग लगाना चाहिए. जो आदमी ऐसा करता है उस आदमी के जीवन में योग्य जीवनसाथी की प्राप्ति होती है. इसलिए जिस आदमी को मनचाहा जीवनसाथी पाना है वह यह तरीका कर सकता है.

3. मिश्री का तरीकासिर्फ़ मनचाहा जीवनसाथी और धन लाभ, जॉब में फायदा देता है, बल्कि मिश्री के तरीका से आप शनिदेव को भी प्रसन्न कर सकते हैं. जिस आदमी पर शनि की साढ़ेसाती या ढैय्या होती है, उसके हर काम बिगड़ जाते हैं. ऐसे में आदमी के लिए मिश्री का तरीका लाभदायक साबित होगा. मान्यताओं के अनुसार, शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है. इस दिन आदमी को मिश्री के दाने किसी पेड़ के आसपास डालने चाहिए. जिससे वहां निकालने वाली चीटियां खा सके. इस तरीका को करने से शनि गुनाह से राहत मिलेगी और आपके काम में सुधार होगा.

 

Related Articles

Back to top button