लाइफ स्टाइल

जुलाई में है शादी तो चिपचिपी गर्मी से बचने के लिए करें ये स्किन केयर

इस बार शादियों का सीजन जुलाई के महीने में है. ऐसे में होने वाली दुल्हन अपनी स्किन केयर को लेकर परेशान है. वजह है चिपचिपी उमस वाली गर्मी. जिसकी वजह से चेहरा एकदम डल दिखने लगता है और सारा मेकअप भी बह जाता है. यदि आप नेचुरल ब्यूटीफुल ब्राइड दिखना चाहती हैं जो बिना मेकअप भी खूबसूरत दिखे तो इन स्किन केयर टिप्स को फॉलो करते रहें.

अगर चेहरे पर एक्ने और पिंपल जैसी परेशानी रहती है तो नीम वाला फेस क्लींजर इस्तेमाल करें. जिससे सारे पोर्स अंदर तक साफ हो जाएं और चेहरे पर जमा एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाए.

एलोवेरा कारावास का इस्तेमाल ना भूलें

रात को सोने से पहले एलोवेरा कारावास को स्किन पर लगाना ना भूलें. ये स्किन के कई सारे ब्लेमिशेज को हटाने और स्किन को ग्लो करने में सहायता करता है. साथ ही छोटे-मोटे एक्ने भी फौरन समाप्त करता है.

लाइट मॉइश्चराइजर लगाते रहें

स्किन पर फेस वॉश के बाद लाइट मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं. जिससे स्किन अंदर से मॉइश्चराइज रहे. बाजार में बहुत सारे प्रोडक्ट आते हैं लेकिन किसी ऑर्गेनिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. जो स्किन पर हार्मफुल ना हो.

फेशियल के बाद और भी अधिक केयर

अगर आपने पार्लर से ट्रीटमेंट लेना प्रारम्भ कर दिया है तो सिर्फ़ स्किन क्लीजिंग, टोनिंग और मॉइश्चराइजिंग पर फोकस करें. किसी भी नए प्रोडक्ट को अब ना ट्राई करें. सनस्क्रीन को लगाना ना भूलें.

दिन भर ना करें चेहरा वाश

दिन में दो से तीन बार भी फेस वॉश करें. सुबह के साथ ही बाहर से आने के बाद चेहरे को फेसवॉश से साफ कर मॉइश्चराइजर लगा लें. उसके बाद रात को चेहरा साफ करें. प्रतिदिन इन स्किन रूटीन को फॉलो करते रहें.

खानपान का ध्यान

साथ ही पानी ढेर सारा पिएं और प्रयास करें कि बाजार की अनहेल्दी चीजें पूरी तरह अवॉएड करें. जिससे स्किन पर पिंपल वगैरह ना निकलें. इन सारी चीजों का ध्यान रखने से पसीना निकलने के बावजूद चेहरे पर ग्लो बना रहेगा और दुल्हन का निखार प्रत्येक दिन नजर आएगा.

Related Articles

Back to top button