लाइफ स्टाइल

गर्मियों के आते ही पर्यटकों को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी कार्यक्रम में किए दो बदलाव

Statue Of Unity: गुजरातियों के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थल स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में बड़े परिवर्तन किए गए हैं. अभी गर्मी की छुट्टियां होने के कारण बड़ी संख्या में पर्यटक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी आ रहे हैं. इसलिए एसओयू प्रोजेक्शन मैपिंग शो (लेजर शो) और नर्मदा महाआरती का समय बदल दिया गया है. 13 अप्रैल 2024 से शाम 7.30 बजे प्रोजेक्शन मैपिंग शो और रात 8.15 बजे नर्मदा आरती होगी.

दोनों कार्यक्रमों का नया समय 
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी अथॉरिटी और शूलपनेश्वर महादेव ट्रस्ट द्वारा संयुक्त रूप से तय किया गया है ताकि यहां आने वाले पर्यटक प्रोजेक्शन मैपिंग शो और नर्मदा महाआरती का फायदा उठा सकें. 13/04/2024 से लेजर शो (प्रोजेक्शन मैपिंग शो) शाम 7.15 बजे के बजाय शाम 7.30 बजे से प्रारम्भ किया जाएगा. इसी प्रकार नर्मदा महाआरती रात 8 बजे के बजाय रात 8.15 बजे से प्रारम्भ होगी.

यहां यह
उल्लेखनीय है कि लेजर शो के लिए लाइट में दुनिया की सबसे उन्नत तकनीक है. यह फैसला SoU प्राधिकरण के अध्यक्ष मुकेश पुरी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी उदित अग्रवाल द्वारा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी देखने आने वाले पर्यटकों के फायदा के लिए लिया गया है क्योंकि लेजर शो (प्रोजेक्शन मैपिंग शो) को पूरी तरह से अंधेरा होने पर बेहतर ढंग से देखा जा सकता है.

पर्यटकों की पहली पसंद
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी है, एसओयू प्राधिकरण के अतिरिक्त कलेक्टर गोपाल बामनिया ने बोला कि पर्यटकों को दोनों स्थानों से फायदा मिल सके, इसके लिए सभी को निःशुल्क में बस सुविधा मौजूद कराई गई है. पर्यटक महाआरती में भी भाग ले सकें, इसके लिए स्टैच्यू ऑफ यूनिटी परिसर के ठीक बगल के बस स्टेशन से नर्मदा महाआरती स्थल तक पहुंचने के लिए प्लेटफार्म नंबर 5 और 6 से बस सेवा मुफ़्त मौजूद रहेगी और बस सुविधा भी मौजूद रहेगी. महाआरती संपन्न होने पर पर्यटकों को विभिन्न पार्किंग स्थलों तक पहुंचने की सुविधा मौजूद कराने की योजना बनाई गई है. स्टैच्यू ऑफ यूनिटी अथॉरिटी और शूलपनेश्वर महादेव ट्रस्ट द्वारा पर्यटकों से उपरोक्त सेवाओं और आकर्षणों का फायदा उठाने के लिए एक सार्वजनिक अपील की गई है.

Related Articles

Back to top button