लाइफ स्टाइल

इस राशि के जातकों को अगस्त में लगाने पड़ सकते हैं कोर्ट-कचहरी के चक्कर

देवघर. हम सभी का समय एक जैसा नहीं रहता. कभी अचानक धन फायदा होता है तो कभी काफी मेहनत करने के बाद भी रिज़ल्ट अनुकूल नहीं रहता. यह सब राशि और ग्रह के असर के कारण होता है. वहीं, मीन राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना कैसा बीतने वाला है? पारिवारिक, आर्थिक, करियर और स्वास्थ्य के मुद्दे में यह महीना कैसा बितेगा. आइए जानते हैं देवघर के ज्योतिषाचार्य से…

देवघर के ज्योतिषाचार्य पंडित नंद किशोर मुदगल ने लोकल 18 को कहा कि मीन राशि वालों के लिए अगस्त का महीना मिलाजुला रहने वाला है. आमदनी में कमी हो सकती है. धन खर्च अधिक होगा. कारोबार में गिरावट आ सकती है. किसी वाद टकराव में पड़कर न्यायालय न्यायालय के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. वहीं, स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहें.

जमीन खरीदने के योग
महीने का उत्तरार्द्ध आपका शुभ रहने वाला है. आप जमीन जायदाद भी खरीद सकते हैं. इसके लिए समय अनुकूल रहने वाला है. नए गाड़ी खरीदने के योग बन रहे हैं. अपनी आय या अपनी वित्तीय स्थिरता बढ़ाने के अवसरों की तलाश करें. अगस्त का महीना मीन राशि के लिए मिले-जुले असर लेकर आएगा.

व्यापार में आ सकता है गिरावट
व्यापार के दृष्टिकोण से मीन राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना थोड़ा कठिन भरा रह सकता है. व्यापार में गिरावट आ सकती है. निवेश करने से पहले जल्दबाजी एकदम भी ना करें. व्यापार मे सोच समझ कर निर्णय करें. व्यापार से जुड़े फैसला लेने के लिए आपको सावधानी बरतनी होगी. आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए खर्चीला होने वाला हैं.

छात्रों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा
इस माह आपकी बचत भी कम हो सकती है. जॉब पेशा लोग अपने कार्य के प्रति असंतुष्ट महसूस करेंगे. जिसके चलते मन में तनाव हो सकता है. प्राइवेट सेक्टर में कार्य कर रहे लोगों के लिए भागदौड़ भरा रह सकता है. कार्य के प्रति एकदम भी ढिलाई ना बरतें. मीन राशि के विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन नहीं लगेगा. साथ ही जो प्रतियोगी परिक्षा की तैयारी कर रहे हैं. मेहनत करने पर महीने के उत्तरार्द्ध में आप सफल भी हो सकते हैं. किसी बात को लेकर विद्यार्थी को अपने पिता से वाद-विवाद भी हो सकता है. भविष्य के बारे में अधिक सोचेंगे.

घर में बढ़ेगा कलह
परिवारिक मुद्दे में भी मीन राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना थोड़ा कठिन भरा रहने वाला है. घर में कलह बढ़ने वाला है. परिवार के किसी सदस्य को लेकर वाद टकराव हो सकता है. अपने गुस्से पर नियंत्रण करें और जबरदस्ती किसी टकराव में एकदम भी ना पड़े. विवाहित लोग अपने जीवनसाथी को लेकर संजीदा रहेंगे. जिससे संबंध और मजबूत बनेंगे. नव विवाहित जीवनसाथी को महीने के उत्तरार्ध में शुभ समाचार मिलने वाला है. घर में नए मेहमान के आने की आसार है.

स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से मीन राशि वालों के लिए अगस्त का महीना शुभ नहीं रहेगा. मौसमी रोग से जूझ सकते हैं. बेवजह बारिश में एकदम भी ना भीगें. सर्दी, खांसी, जुकाम और बुखार जैसी रोग से ग्रसित हो सकते हैं. इसलिये ठंडी चीजों का सेवन कम से कम करें और बाहर का खाना खाने से परहेज करें.

इन तरीकों से होगा लाभ
इस राशि के जातकों को ग्रह गोचर के दुष्परिणाम से बचने के लिए मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा कर सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए. इस तरीका से काफी फायदा होगा.

Related Articles

Back to top button