लाइफ स्टाइल

आज धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को मिल सकती नई जिम्मेदारी, जानें अन्य राशियों का हाल

18 जून, मंगलवार को शिव और ध्वज नाम के योग बन रहे हैं. जिससे मेष राशि के नौकरीपेशा लोगों को एक्स्ट्रा काम करना पड़ सकता है. मिथुन राशि के सरकारी नौकरीपेशा लोगों की तरक्की और जगह बदलाव की आसार है.

कर्क राशि के लोगों को सितारों का साथ मिलेगा. रुके काम निपटाने के लिए अच्छा दिन है. वृश्चिक राशि वालों के बिजनेस के कामों में सुधार होने की आसार है. धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों को जिम्मेदारी मिल सकती है. मकर राशि वालों को इनकम का नया सोर्स मिल सकता है. इनके अतिरिक्त बाकी राशियों के लिए मिलाजुला दिन रहेगा.

एस्ट्रोलॉजर डाक्टर अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों के लिए कुछ ऐसा रहेगा दिन

मेष – पॉजिटिव- फाइनेंस संबंधी रुके काम पूरे होंगे. लंबे समय के बाद घर में अतिथियों के आने से प्रसन्नता रहेगी. पारिवारिक समस्या भी सुलझेगा. संतान की सकारात्मक गतिविधियां आप को शाँति देंगी.
नेगेटिव- नकारात्मक बातों को स्वयं पर हावी न होने दें. किसी के साथ फालतू बहस बाजी न करें. इससे आपका हानि होगा. अपना काम हल्का करने के लिए दूसरों के साथ भी काम बांटने की प्रयास करें.
व्यवसाय- बिजनेस में अपनी मौजूदगी बनाए रखें. साथियों और कर्मचारियों के बीच मनमुटाव का नकारात्मक असर काम पर पड़ेगा. नौकरीपेशा लोगों को एक्स्ट्रा काम के कारण एक्स्ट्रा समय भी देना पड़ सकता है.
लव- दांपत्य जीवन में घर की प्रबंध को लेकर कुछ मनमुटाव की स्थिति रह सकती है. परंतु प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी.
स्वास्थ्य- अनियमित दिनचर्या और खानपान की वजह से पेट खराब रहेगा. हल्का खानपान रखे तथा मुनासिब उपचार भी ले.
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- प्रैक्टिकल सोच रखने से आप हर निर्णय लेने में सहज होंगे. फाइनेंस संबंधित कामों में आपकी कोशिशों को सकारात्मक नतीजे मिलेंगे. अनुभवी लोगों का सानिध्य करने से आप की विचारधारा में भी सकारात्मक परिवर्तन होगा.
नेगेटिव- गैर महत्वपूर्ण मेहनत की बजाय स्मार्ट ढंग से अपने काम निपटाएं. इससे सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. पुराने मामलों के कारण संबंधों में तनाव आ सकता है. आवेश में आने की बजाय सहजता रखें.
व्यवसाय- चुनौतियों वाला समय रहेगा. अनजान आदमी के साथ बिजनेस डील करते समय सावधानी रखें. विश्वासघात हो सकता है. मीडिया और औनलाइन कामों की पूरी जानकारी हासिल करें. ऑफिस का माहौल अनुकूल रहेगा.
लव- पारिवारिक माहौल व्यवस्थित रहेगा. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का बुरा असर घर की सुख-शांति को दूषित कर सकता है.
स्वास्थ्य- लापरवाही की वजह से ब्लड प्रेशर संबंधी कठिनाई बढ़ सकती है. स्वास्थ्य वर्धक रहने के लिए अपनी दिनचर्या व्यवस्थित करना महत्वपूर्ण है.
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

मिथुन – पॉजिटिव- दिन का थोड़ा समय आत्ममनन-चिंतन के लिए निकालें. इससे मानसिक शाँति मिलेगा. टेलीफोन कॉल के जरीये जरूरी सूचना मिलने की आसार है. विद्यार्थियों को शिक्षा और करियर से संबंधित समस्याओं में राहत मिलेगी.
नेगेटिव- विपरीत हालात में घबराने के बजाय निवारण निकालें. थोड़ा समय आध्यात्मिक गतिविधियों में भी बीताने से मानसिक शाँति मिलेगा. आर्थिक मामलों में बजट का ध्यान रखें, उधार लेने की नौबत आ सकती है.
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी विभागीय जांच चल रही है, उसका नतीजा आपके अधिकार में रहेगा. व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार होगा. सरकारी नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति के मौके मिलेंगे साथ ही जगह बदलाव भी संभव है.
लव- घर परिवार को अहमियत देना वातावरण को मधुर बनाकर रखेगा. प्रेम प्रसंग में समय बीताने के मौके मिलेंगे.
स्वास्थ्य- माइग्रेन, सिरदर्द के कारण दिनचर्या अस्त-व्यस्त हो सकती है. भारी और तला-भुना खाना खाने से परहेज करें.
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- सितारों का साथ मिलेगा. रुके काम निपटाने के लिए अनुकूल समय है. घर के बुजुर्गों की राय और मार्गदर्शन आपके लिए वरदान हो सकता है. पढ़ाई को लेकर चल रही परेशानी हल हो जाएगी.
नेगेटिव- निजी कामों में व्यस्तता रहेगी. पारिवारिक गतिविधियों को नजरअंदाज न करें. जरूरी चीजें स्वयं संभालकर रखें. ना ही इनके बारे में किसी से शेयर करें, कोई इनका गलत इस्तेमाल कर सकता है.
व्यवसाय- व्यवसायिक परेशानियां दूर होंगी. अधूरे पड़े कामों में तेजी आएगी. भूमि या संपत्ति का कोई काम लाभ वाला रहेगा. अजनबी लोगों पर भरोसा न करें. पार्टनरशिप संबंधित गतिविधियों में साथियों से टकराव न करें.
लव- जीवनसाथी और परिवार वालों का पूरा योगदान मिलेगा. अविवाहित लोगों के शादी संबंधी वार्ता हो सकती है.
स्वास्थ्य- मौसम के अनुसार खानपान और रूटीन रखें. इससे आप स्वास्थ्य वर्धक और ऊर्जावान रहेंगे.
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 6

सिंह – पॉजिटिव- घर की जिम्मेदारियों को लेकर सावधान रहें. दिन का ज्यादातर समय परिवार के साथ मनोरंजन और औनलाइन शॉपिंग में बीतेगा. निजी कामों में काम पर ध्यान दे पाएंगे. युवाओं को प्रतिस्पर्धा में कामयाबी मिलने की आशा है.
नेगेटिव- जिम्मेदारियों के कारण तनाव रहेगा. रूपए-पैसों के लेनदेन को लेकर टकराव हो सकता है. दूसरों पर निर्भर रहने की बजाय अपनी काबिलियत पर भरोसा रखें. गुस्से पर नियंत्रण रखें.
व्यवसाय- बिजनेस में मौजूदा स्थिति पर ध्यान दें. ऑफिसरों से आपको योगदान मिलेगा. नयी आरंभ में दिलचस्पी न लें. ऑफिस का काम घर से ही व्यवस्थित हो जाएगा. काम अधिक होन से तनाव रहेगा.
लव- पति-पत्नी में सामंजस्य की कमी रहेगी. इसका नकारात्मक असर घर की प्रबंध पर पड़ सकता है.
स्वास्थ्य- पारिवारिक किसी सदस्य के स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रहेंगी. चिंता ना करें, शीघ्र ही स्वास्थ्य में सुधार होगा.
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- किसी काम करने से पहले उसके पॉजिटिव और नेगेटिव पहलुओं पर विचार करने से बेहतर नतीजे मिलेंगे. दोस्तों के साथ पारिवारिक गेट-टुगेदर होगा. समय खुशनुमा और मनोरंजन भरा रहेगा. व्यस्तता वाला रूटीन रहेगा.
नेगेटिव- आलस और ढिलाई से बचें. इन आदतों पर काबू पाना महत्वपूर्ण है. अपने निजी कामों में बाहरी आदमी के दखल से हानि हो सकता है. कोई योजना बनाने से पहले उस पर दोबारा विचार करना महत्वपूर्ण है.
व्यवसाय- सितारों का साथ मिलेगा. कार्यक्षेत्र में किए परिवर्तन के सकारात्मक नतीजे मिलेंगे. मेहनत और एकाग्रता से अपने काम पर ध्यान दें. बिजनेस के लेन-देन करते समय बहुत सावधानी रखें.
लव- घर में मंगलमय वातावरण रहेगा. पुराने दोस्त से मुलाकात होगी. पुरानी खुशनुमा यादें ताजा होंगी.
स्वास्थ्य- असंतुलित खानपान से पेट खराब हो सकता है. भोजन में मौसमी चीजें शामिल करें.
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 2

तुला – पॉजिटिव- किसी खास दोस्त से काफी समय बाद वार्ता होने से खुशी मिलेगी. किसी खास मामले पर विचार विमर्श होगा. रूटीन से थोड़ा समय निकालकर सेवा संस्थान के साथ जुड़े. इससे आपको बहुत शाँति मिलेगा.
नेगेटिव- गैर महत्वपूर्ण खर्चे परेशान करेंगे. बेवजह मन में डर और वहम रहेगा. अपने व्यवहार पर मनन करना जरूर है. थोड़ा समय आध्यात्मिक या धार्मिक स्थल पर जरूर बिताएं.
व्यवसाय- तकनीकी क्षेत्र से जुड़े लोगों को उपलब्धि मिल सकती है. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट में फायदा होगा. जॉब या बिजनेस में साथियों से संबंधों में खटास न आने दें. इसका बुरा असर आपके काम पर पड़ेगा.
लव- पति-पत्नी के बीच आपसी सामंजस्य रहेगा. प्रेम संबंधों में कड़वाहट आ सकती है.
स्वास्थ्य- व्यवस्थित दिनचर्या रखने से पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दूर होंगी. आप स्वास्थ्य वर्धक महसूस करेंगे.
भाग्यशाली रंग- जामुनी, भाग्यशाली अंक- 7

वृश्चिक – पॉजिटिव- समय अनुकूल है. आपके काम व्यवस्थित ढंग से पूरे हो जाएंगे. घर की सुख-सुविधाओं संबंधी खरीददारी में भी परिवार वालों के साथ खुशनुमा समय बीतेगा. आध्यात्मिकता की ओर रुझान बढ़ेगा.
नेगेटिव- दुनियादारी के मुद्दे में सामंजस्य बैठाने में परेशानी महसूस करेंगे. बेहतर होगा अधिक मेल मिलाप न करें. आपकी गुस्से वाली वाणी समस्याएं पैदा कर सकती हैं. अपने व्यवहार को संयमित रखना महत्वपूर्ण है.
व्यवसाय- बिजनेस के कामों में सुधार होगा. किसी प्रभावशाली संपर्क के जरीये आप नया काम प्रारम्भ करने की प्लानिंग करेंगे,जो कि सकारात्मक रहेगी. ऑफिस मतभेद हो सकते हैं. बेहतर होगा विवादों से बचें और अपने ही कामों में व्यस्त रहें.
लव- बुजुर्गों की सहायता से घर की प्रबंध अच्छी रहेगी. अविवाहित लोगों के लिए अच्छा रिश्ता आने की आशा है.
स्वास्थ्य- सेहतमंद रहने के लिए स्वयं का ध्यान रखें. शारीरिक और मानसिक ऊर्जा को सकारात्मक रखने के लिए योगा मेडिटेशन की सहायता लें.
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 9

धनु – पॉजिटिव- इस समय सावधानी पूर्वक लिया गया कोई भी निर्णय आने वाले दिनों में लाभ वाला साबित होगा. धर्म-कर्म और आध्यात्मिक कामों में आस्था रहेगी.
नेगेटिव- बढ़ते खर्चों में कटौती संभव नहीं है. संयम और धैर्य रखें. गुस्से के बजाय शांतिपूर्ण ढंग से निवारण निकालें. बाहरी आदमी से झगड़ा और अनबन जैसी स्थिति बन सकती है. फालतू बातों में ध्यान न दें. अपने कामों में व्यस्त रहें.
व्यवसाय- बिजनेस के कामों में परिवर्तन संबंधी जो नीतियां बनाई हैं वो सकारात्मक होंगी. कार्य प्रणाली में सुधार होगा. ज्यादातर काम व्यवस्थित रूप से होते जाएंगे. नौकरीपेशा लोगों पर जिम्मेदारी आ सकती है.
लव- वैवाहिक संबंध में दूसरे के प्रति सम्मानजनक भावनाएं रहेंगी . घर में शाँति भरा और खुशनुमा माहौल रहेगा.
स्वास्थ्य- आपको डायबिटीज, ब्लड प्रेशर आदि जैसी वंशानुगत कठिनाई है, तो ढिलाई न करें और मुनासिब जांच करवाएं.
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 7

मकर – पॉजिटिव– सामाजिक कामों में आपका सहयोग रहेगा. आपके विनम्र स्वभाव से घर और समाज में आपकी प्रशंसा होगी. पड़ोसियों के साथ चल रहा पुराना समस्या हल होगा. इनकम का नया सोर्स बन सकता है.
नेगेटिव- स्टूडेंट्स और युवाओं को करियर को लेकर मार्गदर्शन मिलेगा. किसी अनुभवी की राय जरूर लें. घर के किसी बड़े सदस्य की स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है.
व्यवसाय- बिजनेस में मेहनत के नतीजे मन अनुसार नहीं मिलेंगे. परेशानी आने पर किसी अनुभवी से सलाह-मशवरा करना मुनासिब रहेगा. साझेदारी के बिजनेस में पारदर्शिता रखें. दूसरों की बातों में न आकर अपनी कार्य क्षमता पर भरोसा रखें.
लव- घर और व्यवसाय के बीच बेहतरीन सामंजस्य रखेंगे. नजदीकी दोस्तों और संबंधियों के साथ गेट-टुगेदर संबंधी प्रोग्राम बनेगा.
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर और डायबिटिक आदमी अपना विशेष ध्यान रखें. नियमित जांच जरूर करवाएं.
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 4

कुंभ – पॉजिटिव- प्रॉपर्टी खरीदी-बिक्री संबंधी रुका काम पूरा होगा. खास लोगों से मुलाकात होगी. खास मुद्दों पर वार्ता भी होगी. जो कि सकारात्मक रहेगा. आप आराम करने और हल्के-फुल्के मूड में रहेंगे.
नेगेटिव- नकारात्मक सोच वाले लोग आपकी बुराई करेंगे. चिंता न करें. आपका कुछ नहीं बिगड़ेगा. बैंकिंग कामों को करते समय बहुत सावधानी रखने की आवश्यकता है. गलती होने की संभावना है.
व्यवसाय- इस समय बिजनेस में बहुत काम रहेगा. फालतू बातों में न उलझकर अपने कामों पर ध्यान दें. किसी नजदीकी दोस्त की सहायता से आपका कठिन काम पूरा होने की आसार है. ऑफिस में चल रहे राजनीति के माहौल से स्वयं को दूर रखें.
लव- दांपत्य संबंधधें में सामंजस्य की कमी रहेगी. आपस में बैठकर वार्ता से परेशानी सुलझ जाएगी. फालतू प्रेम संबंधों में समय खराब न करें.
स्वास्थ्य- परेशानियों से मानसिक तनाव और ब्लड प्रेशर की परेशानी बढ़ सकती है. ढिलाई एकदम न करें.
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मीन – पॉजिटिव- विद्यार्थियों को कॉम्पिटीशन में कामयाबी मिलने की आसार है. अपनी ताकत का पूरा इस्तेमाल करें. दोपहर बाद आशा से अधिक लाभ होने की आसार रहेगी. इसके लिए कोई यात्रा भी हो सकती है.
नेगेटिव- ध्यान रखें अधिक आत्मविश्वास होना भी कठिनाई की वजह बन सकता है. किसी काम को सरलता से और शांतिपूर्ण ढंग से करने की प्रयास करें. सफल होंगे. दूसरों को राय देने की बजाय स्वयं के स्वभाव में परिवर्तन करें.
व्यवसाय- पब्लिक रिलेशन आपके लिए बिजनेस के नए सोर्स बना सकते हैं. लोगों के संपर्क में रहें. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट से जुड़े बिजनेस मंद रहेंगे. ऑफिस में टकराव जैसी स्थिति बन सकती है. अपनी भावनाओं पर काबू रखें.
लव- प्रेम संबंधों में नजदीकियां बढ़ेंगी. जिससे मन अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन में भी वातावरण सकारात्मक रहेगा.
स्वास्थ्य- असंतुलित खानपान का असर आपकी स्वास्थ्य पर पड़ेगा. ढिलाई न करें. हल्का और शीघ्र पचने वाला खाना खाएं.
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 7

Related Articles

Back to top button