लाइफ स्टाइल

अमावस्या तिथि के दिन बन रहे कई दुर्लभ संयोग, चमकेगा इन 3 राशियों का भाग्य

Vaishakh Amavasya Horoscope : वैदिक पंचांग के अनुसार, वैशाख माह की अमावस्या तिथि कल यानी 8 मई 2024 दिन मंगलवार को है. पंचांग के अनुसार, कल वैशाख अमावस्या की आरंभ आज सुबह 11 बजकर 45 मिनट से हो रही है और समापन अगले दिन यानी कल 8 बजकर 41 मिनट पर होगी. हिंदू धर्म में दिन की आरंभ उदया तिथि से मानी जाती है. इसलिए वैशाख माह की अमावस्या तिथि कल यानी 8 मई मानी जाएगी.

ज्योतिषियों के अनुसार, अमावस्या तिथि के दिन कई सारे दुर्लभ संयोग भी बन रहे हैं. अमावस्या के दिन इन संयोगों को बनने से पृथ्वी पर उपस्थित सभी जीवों पर असर पड़ने वाला है. तो आज इस समाचार में जानेंगे कि वैशाख अमावस्या के दिन कौन-कौन सा शुभ योग बन रहा है और किन-किन राशियों को फायदा होने वाला है.

वैशाख अमावस्या पर बनेगा दुर्लभ योग

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार वैशाख माह की अमावस्या तिथि के दिन तीन शुभ योग बनने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ये तीन योग शोभन योग, सौभाग्य योग और सर्वार्थ सिद्धि योग बनने वाले हैं. बता दें कि सर्वार्थ सिद्धि योग की आरंभ 8 मई को 1 बजकर 35 मिनट पर होगी और समापन अगले दिन यानी 9 मई को सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर होगी.

वहीं सौभाग्य योग की आरंभ आज यानी 7 मई को रात 9 बजे हो रही है और समापन कल यानी 8 मई को शाम 5 बजकर 30 मिनट पर होगी. ज्योतिषियों के अनुसार, सौभाग्य योग की समापन के बाद शोमन योग की भी आरंभ हो जाएगी. जो पूरी रात रहने वाली है. शोभन योग की समापन अगले दिन सूर्योदय के बाद हो जाएगी.

इन राशियों को मिलेगा लाभ

वैदिक पंचांग के अनुसार, अमावस्या पर तीन शुभ संयोग बनने से मेष, वृषभ और तुला राशि वाले लोगों की किस्मत बदलने वाली है. बताया जा रहा है कि अमावस्या के बाद इन तीन राशियों को कारोबार में फायदा होगा. साथ ही करियर से जुड़ी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी. घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा. जीवन खुशहाल बीतेगा. पैतृक संपत्ति से धन का फायदा होगा. जीवनसाथी का साथ मिलेगा.

जो लोग जॉब कर रहे हैं उनको बड़ी कामयाबी मिल सकती है. ऑफिस में नयी जिम्मेदारी भी मिल सकती है. यह जिम्मेदारी आप भली–भाँति से निभाएंगे. सीनियर का योगदान मिलेगा. साथ ही आय में वृद्धि होने की संभवान भी है.

 

Related Articles

Back to top button