लाइफ स्टाइल

अप्रैल माह में बुध देव तीन बार अपनी चाल में करेंगे बदलाव, ये राशि वाले बन जाएंगे करोड़पति

Budh Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव को ग्रहों का राजकुमार माना गया है. माना जाता है कि सभी ग्रह एक निश्चित समय अंतराल पर एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं. जिसका असर सभी 12 राशियों पर कुछ न कुछ जरूर पड़ता है. बता दें कि अप्रैल माह में बुध देव का राशि बदलाव बहुत ही खास और शुभ बताया जा रहा है. क्योंकि अप्रैल माह में बुध देव तीन बार अपनी चाल में परिवर्तन करेंगे.

ज्योतिषियों के अनुसार, बुध देव कल यानी 2 अप्रैल को सुबह 3 बजकर 18 मिनट पर मेष राशि वक्री कर चुके हैं. अब बुध देव 4 अप्रैल दिन गुरुवार को सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर मेष राशि में अस्त होंगे. उसके बाद 9 अप्रैल को बुध देव अपनी राशि बदलाव करने वाले हैं. बुध देव नवरात्रि के पहले दिन मीन राशि में प्रवेश करेंगे. ऐसे में कुछ राशियों की किस्मत बदलने वाली है. तो आज इस समाचार में जानेंगे कि बुध देव की चाल में परिवर्तन से किन-किन राशियों की किस्मत बदलने वाली है.

मिथुन राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध देव को माना गया है. माना जाता है कि जब भी बुध देव अपनी चाल में परिवर्तन करते हैं तो मिथुन राशि वाले लोगों को फायदा ही फायदा होता है. बता दें कि 9 अप्रैल के बाद मिथुन राशि वाले लोगों के जीवन में खुशियां ही खुशियां आएंगी. जमीन-जायदाद की खरीददारी कर सकते हैं. साथ ही भौतिक सुख में विस्तार होगा.

कन्या राशि

बुध देव की चाल में परिवर्तन होने से कन्या राशि वाले लोगों के जीवन में खूब सारा परिवर्तन देखने को मिलेगा. समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. साथ ही जो लोग जॉब कर रहे हैं उनके पद-प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी. कार्य-व्यापार में विस्तार होगा. जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा.

मीन राशि

अप्रैल माह में बुध देव का गोचर कई अर्थ में शुभ है. मीन राशि वाले लोग अपने जीवन में किसी भी कार्य में कामयाबी प्राप्त करेंगे. कार्य में आने वाली किसी भी तरह की अड़चन दूर हो जाएगी. जो लोग कुंवारे हैं उनके लिए रिश्तों की वार्ता चल सकती है. अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है.

Related Articles

Back to top button