लाइफ स्टाइल

अंकराशि : कल इस मूलांक वालों को मिलेगा परिजनों का सपोर्ट

Numerology Horoscope 8  June 2024: ज्योतिषशास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और चरित्र का पता लगता है. जिस तरह हर नाम के मुताबिक राशि होती है उसी तरह हर नंबर के मुताबिक अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं. अंकशास्त्र के मुताबिक अपने नंबर निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और साल को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा. उदाहरण के तौर पर महीने के 7, 16 और 25 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 7 होगा. जानें कैसा रहेगा आपका 8 जून का दिन…

मूलांक 1 : आज का दिन मूलांक 1 वालों के लिए बहुत शुभ रहेगा. प्रोफेशनल लाइफ पर अधिक ध्यान देना होगा. परिजनों के सपोर्ट से खूब तरक्की करेंगे. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. ऑफिस में उच्चाधिकारियों के सुझावों पर खास ध्यान दें. कार्यों में ढिलाई न बरतें. चैलेंजिंग टास्क को इनोवेटिव आइडियाज के साथ हैंडल करें. करियर ग्रोथ के नए अवसरों पर नजर रखें. लव लाइफ में सबकुछ बढ़िया रहेगा.

मूलांक 2 : मूलांक 2 वाले आज सुख-सुविधाओं में जीवन गुजारेंगे. प्रोफेशनल लाइफ में उत्साहित नजर आएंगे. नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा. करियर से जुड़े लिए गए निर्णय भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होंगे. हर कार्य में भाग्य साथ देगा. दोस्तों की सहायता से धन फायदा के नए अवसर मिलेंगे. करियर और व्यापार में तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे.

मूलांक 3 : मूलांक 3 वालों के लिए आज का दिन लकी साबित होगी. प्रोफेशनल लाइफ में सबकुछ बढ़िया रहेगा. बॉस कार्यों की प्रशंसा करेंगे. व्यापार में फायदा होगा. अपने करियर गोल्स पर फोकस करें और कामयाबी प्राप्त करने के लिए हर संभव कोशिश करें. रिश्तों में प्यार और विश्वास बढ़ाने की प्रयास करें. इससे साथी संग रिश्ता मजबूत और गहरा होगा. करियर में उन्नति के नए अवसरों पर नजर रखें.

मूलांक 4 : आज मूलांक 4 वालों को अपने करियर पर फोकस करना चाहिए. कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले किसी अनुभवी की राय लेने में संकोच न करें. व्यापार में तरक्की के नए अवसरों पर नजर रखें. आज आपको करियर में नयी उपलब्धियां हासिल होंगी. ऑफिस परफॉर्मेंस बहुत बढ़िया रहेगी. हर कार्य के आशा से भी बेहतर रिज़ल्ट मिलेंगे. वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी.

मूलांक 5 : मूलांक 5 वालों के लिए आज का दिन बहुत शुभ साबित होगा. पारिवारिक जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी. अपनों का सपोर्ट मिलेगा. जीवन के हर क्षेत्र में खूब तरक्की करेंगे. व्यापारिक स्थिति सुदृढ़ होगी. कार्यों के मनचाहे रिज़ल्ट मिलेंगे. नौकरी-कारोबार में वातावरण अनुकूल रहेगा. दिनभर टेंशन-फ्री रहेंगे.

मूलांक 6 : मूलांक 6 वालों के आज का दिन बहुत खास है. व्यावसायिक फायदा होगा. आय के नवीन स्त्रोतों से धन फायदा होगा. लंबे समय से चली आ रही कठिनाई दूर होगी. नौकरी-कारोबार में तरक्की के कई सुनहरे अवसर मिलेंगे. जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा. मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. लाइफस्टाइल में बड़े परिवर्तन होंगे. आनंददायक जीवन गुजारेंगे.

मूलांक 7 : मूलांक 7 वाले अपने करियर को लेकर महत्वकांक्षी नजर आएंगे. सुख-सुविधाओं में जीवन व्यतीत करेंगे. करियर में नयी अचीवमेंट हासिल होंगी. प्रोफेशनल लाइफ में सबकुछ बढ़िया रहेगा. सहकर्मियों के सपोर्ट से हर कार्य बिना किसी विघ्न-बाधा के संपन्न होंगे. पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें.  अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें. हेल्दी डाइट लें.

मूलांक 8 : मूलांक 8 के आर्थिक मामलों में थोड़ा सोच-समझकर निर्णय लें. आय में वृद्धि के नए विकल्पों की तलाश करें. आज ऑफिस में उत्साह का माहौल रहेगा. करियर में नयी उपलब्धियां हासिल होंगी. बॉस कार्यों की प्रशंसा करेंगे. जॉब में प्रमोशन या इंक्रीमेंट के चांसेस बढ़ेंगे. धन से जुड़े निर्णय लेते समय एक्सपर्ट की राय लेने में संकोच न करें. इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

मूलांक 9 : मूलांक 9 वालों में आज ऊर्जा और आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. अपने करियर गोल्स को लेकर उत्साहित नजर आएंगे. व्यापार में तरक्की के कई अवसर मिलेंगे. लेकिन ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें. इसका असर आपके कार्यों पर पड़ सकता है. रिश्तों में संयम बनाए रखें. साथी के इमोशन्स को लेकर सेंसिटिव रहें. पार्टनर के साथ टाइम स्पेंड करें. आज आप प्रेमी को सरप्राइज गिफ्ट दे सकते हैं या नाइट डिनर का प्लान बना सकते हैं. इससे प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी.

Related Articles

Back to top button