लेटैस्ट न्यूज़

हरियाणा के कनीना में एक निजी स्कूल बस के पलट जाने से पांच स्‍टूडेंट्स की हुई मौत

 हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले के कनीना में गुरुवार सुबह एक निजी विद्यालय बस के पलट जाने से पांच स्‍टूडेंट्स की मृत्यु हो गई, और 15 अन्य घायल हो गए. हादसे के बाद निकट के निहाल हॉस्पिटल के डाक्टर रवि कौशिक ने कहा कि चार विद्यार्थियों को मृत लाया गया था, जबकि एक बच्‍चे को हॉस्पिटल में लाने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया था, जिसने बाद में दम तोड़ दिया. 15 घायल विद्यार्थियों को दूसरे हॉस्पिटल में रेफर किया गया है. हादसे के बाद एसडीएम और प्रशासन मौके पर उपस्थित हैं. पुलिस ने इस एक्‍सीडेंट की शुरुआती जांच में पाया कि ड्राइवर शराब के नशे में बस चला रहा था. महेंद्रगढ़ स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) उदय भान ने कहा, “घटना की सूचना मिलने पर हम मौके पर पहुंचे. ड्राइवर के नशे में होने का शक है. मुद्दे की आगे की जांच जारी है.

दुर्घटना के बाद ड्राइवर फरार, स्‍कूल संचालक का टेलीफोन बंद
हादसे में घायल हुए विद्यार्थियों में से एक ने कहा कि जीएल पब्लिक विद्यालय कनीना की यह बस तेज रफ्तार में थी और नहर से टकरा गई, जिससे यह दुर्घटना हुआ. विद्यार्थी ने पुलिस को बताया, ड्राइवर नशे में था और बस की रफ्तार बहुत तेज़ थी. जैसे ही ड्राइवर ने बस मोड़ने की प्रयास की, बस नहर से टकरा गई और पलट गई. बस में 50 स्‍टूडेंट्स सवार थे. सूत्रों के अनुसार हादसे के बाद बस का ड्राइवर घटनास्‍थल से फरार हो गया और स्‍कूल संचालक ने अपना टेलीफोन स्विच ऑफ कर लिया है.

गृह मंत्री अमित शाह ने बच्‍चों की मृत्यु पर दुख जताया
हरियाणा में हुए इस भयावह हादसे को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने दुख व्यक्त किया है. अमित शाह ले ट्विटर पर की अपनी पोस्‍ट में लिखा है, ‘हरियाणा के महेंद्रगढ़ में विद्यालय बस हादसा बहुत दुखद है. मेरी संवेदनाएं मृत बच्चों के दुखी परिवारों के साथ हैं. ईश्वर उन्हें इस दुख को सहन करने की शक्ति दे. घायल बच्चों को क्षेत्रीय प्रशासन द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं’.

 

Related Articles

Back to top button