लेटैस्ट न्यूज़

सूर्यकुमार यादव नहीं, ये खिलाड़ी है नंबर 4 पोजिशन का प्रबल दावेदार

अक्टूबर-नवंबर में खेले जाने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इण्डिया ने तैयारी प्रारम्भ कर दी है. विश्वकप में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 के चयन में सबसे बड़ी कठिनाई नंबर 4 पोजिशन को लेकर है. इसके लिए एक नहीं बल्कि तीन दावेदार हैं. जिसमें श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन शामिल हैं. इनमें से पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि फिट और मौजूद श्रेयस अय्यर इस वर्ष के अंत में घरेलू वनडे विश्व कप के लिए हिंदुस्तान के लिए नंबर 4 जगह पर सबसे अच्छा विकल्प हैं.

टीम से बाहर चल रहे अय्यर

मेन इन ब्लू तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज का सामना करेगी, जिसका पहला मैच गुरुवार (27 जुलाई) को ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेला जाएगा. पीठ की सर्जरी से उबर रहे अय्यर तीन वनडे मैचों के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं.

अय्यर से अच्छा विकल्प कोई नहीं – आकाश चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किए गए एक वीडियो में, चोपड़ा ने हिंदुस्तान की विश्व कप टीम में नंबर 4 जगह के लिए संभावित उम्मीदवारों पर विचार किया. उनका मानना है कि अय्यर सबसे अच्छा विकल्प हैं. उन्होंने बोला है कि “आम तौर पर नंबर 4 पर कौन खेलता है या खेलता था? श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर खेलते थे और उन्होंने जो भी मैच खेले हैं, श्रेयस अय्यर ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है.” उनकी अनुपलब्धता के बाद चीजें थोड़ी गड़बड़ हो गईं, लेकिन यदि श्रेयस अय्यर फिट और मौजूद हैं, आप इस समय नंबर 4 पर उनसे बेहतर विकल्प के बारे में नहीं सोच सकते हैं.

श्रेयस अय्यर का करियर रिकॉर्ड

श्रेयस ने 42 वनडे मैचों में 46.60 की बहुत बढ़िया औसत से 1631 रन बनाए हैं. उन्होंने पिछले वर्ष वनडे में 17 मैचों में 55.69 की बेहतरीन औसत से 724 रन बनाए लेकिन मार्च के बाद से उन्होंने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है. अय्यर ने 2022 में टीम इण्डिया के लिए वनडे में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे.

Related Articles

Back to top button