लेटैस्ट न्यूज़

सीबीआई ने पंचमहल जिले के चेयरमैन दीक्षित पटेल को लिया हिरासत में…

अहमदाबाद. नीट (यूजी) पेपर लीक मुद्दे में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचमहल जिले के जय जलाराम विद्यालय के चेयरमैन दीक्षित पटेल को शनिवार देर रात हिरासत में ले लिया.
दीक्षित पटेल को हिरासत में लेने के बाद गोधरा सिविल हॉस्पिटल में उनका मेडिकल कराया गया. नीट पेपर लीक मुद्दे में अरैस्ट आरोपियों के संपर्क में होने के शक के आधार पर CBI ने दीक्षित पटेल के विरुद्ध यह कार्रवाई की है.

इससे पहले 27 जून को नीट में फर्जीवाड़ा के मुद्दे में CBI ने दीक्षित पटेल से पूछताछ की थी. इसके अतिरिक्त CBI ने कुछ विद्यार्थियों के परिजनों के भी बयान दर्ज किए. नीट पास कराने के लिए 10 लाख रुपये की ठगी के मुद्दे में जय जलाराम विद्यालय के प्रिंसिपल और एक शिक्षक को पहले ही अरैस्ट किया जा चुका है.

उल्लेखनीय है कि नीट में गड़बड़ी करने के इल्जाम में गुजरात पुलिस ने पांच आरोपियों को अरैस्ट किया है. उनकी गिरफ्तारी के बाद ढाई करोड़ रुपए के मनी ट्रेल की बात सामने आई थी. पुलिस के मुताबिक, विद्यार्थियों से पैसे लेकर नीट परीक्षा पास कराने का गोरखधंधा चल रहा था.

पिछले महीने पंचमहल जिले के कलेक्टर को मिली सूचना के आधार पर गोधरा के जय जलाराम विद्यालय के नीट परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया गया. इस दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि बच्चों से पैसे लेकर परीक्षा पास कराने का खेल हुआ है.

पुलिस की जांच के अनुसार, इस सेंटर पर परीक्षा देने वाले कई उम्मीदवार नकल माफिया के संपर्क में थे. ऐसे विद्यार्थियों से 10-10 लाख रुपए लिए जाने की बात भी सामने आई.

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button