लेटैस्ट न्यूज़

सलूम्बर के सरकारी स्कूल के कमरे की गिरी छत

-स्कूल प्रबंधन ने कहा- ग्राम पंचायत से रिपेयरिंग के लिए कर चुके थे दो बार आग्रह,


-सरपंच बोले- सचिव ने नहीं दिया ध्यान
उदयपुर.
सलूम्बर जिले के उदात के वेणफला स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय के एक कमरे की छत सोमवार को भरभराकर गिर गई. ग्रीष्मावकाश के चलते विद्यालय में कोई भी नहीं था, जिसके चलते बड़ा दुर्घटना टल गया और कोई जनहानि नहीं हुई.

मिली जानकारी के मुताबिक विद्यालय प्रबंधन विद्यालय की छत की मरम्मत के लिए ग्राम पंचायत को दो बार पत्र लिख चुका था, जबकि सरपंच का बोलना है कि ग्राम सचिव ने समय रहते कार्रवाई की होती तो ऐसा नहीं होता. सलूम्बर जिले के सेमारी पंचायत समिति के ग्राम पंचायत उदात के वेणफला गांव के राजकीय प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक मांगीलाल मीणा ने कहा कि सोमवार सुबह विद्यालय के बाहर से गुजर रहे लोगों के जरिए घटना की जानकारी मिली. उन्होंने कहा कि साल 1985 में बने इस विद्यालय भवन को मरम्मत की दरकार थी लेकिन कभी रिपेयरिंग का काम नहीं हुआ. ग्राम पंचायत को दो बार इस विद्यालय के कमरों के जर्जर स्थिति को लेकर लिखकर दिया गया लेकिन ध्यान नहीं दिया गया.

बाद में विद्यालय में जर्जर कमरे को बंद ही रखा जाने लगा और कक्षा संचालन में इसका इस्तेमाल नहीं करने लगे. वर्तमान में विद्यालय का जो कार्यालय है वह कक्ष भी जर्जर है. इस बारे में सरपंच नारायण लाल मीणा ने कहा कि एक वर्ष पहले कमरे की मरम्मत का प्रस्ताव लिया था लेकिन सचिव ने ध्यान नहीं दिया. इस बारे में विकास अधिकारी बलवीर सिंह चौहान का बोलना है कि उनके पदभार ग्रहण करने के कुछ दिन बाद लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लग गई थी और पंचायत में प्रस्ताव नहीं लिया जा सका.

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button