लेटैस्ट न्यूज़

सरगुजा के डॉक्टर को ठगों ने ब्लैकमेल कर पांच लाख रुपये किये वसूल

सरगुजा के चिकित्सक को ठगों ने ब्लैकमेल कर पांच लाख रुपये वसूल लिए. एक महिला ने चिकित्सक को सोशल साइट पर फ्रेंड बनाया, फिर न्यूड कॉल कर स्क्रीन रिकार्ड कर वीडियो यू-ट्यूब पर अपलोड कर दिया.

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर के चिकित्सक BVS राम ने गांधीनगर पुलिस स्टेशन में ठगी की कम्पलेन दर्ज कराई है. पेशे से डॉक्टर डा राम के फेसबुक एकाउंट पर 06 जून 2024 को श्रुती कुमारी के नाम से फ्रेंड रिक्वेस्ट आया था. डा राम ने उसे पूर्व सहपाठी होना सांचकर एक्सेप्ट कर लिया. इसके बाद फेसबुक प्रोफाईल धारक के द्वारा मोबाईल से वाट्सअप मैसेज कर वीडियो काल करने को बोला गया.

वीडियो कॉल, स्क्रीन रिकार्ड कर बनाया वीडियो
डा राम ने कई बार वीडियो कॉल करने के बाद भी लड़की का कॉल रिसिव्ह नहीं किया एवं उसका पूरा परिचय पूछा. उसने द्वारा बार-बार बोलने पर डा राम ने वीडियो कॉल एक्सेप्ट किया तो स्क्रीन पर एक निवस्त्र लड़की खड़ी थी. डा राम ने कहा कि उन्होंने तुरन्त वीडियो काल बंद कर दिया. इस दौरान उसका स्क्रीन शॉट और स्क्रीन रिकार्ड ठगों ने कर लिया.

स्क्रीन शॉट भेजकर मांगा पैसा
जिस नंबर से उन्हें वीडियो कॉल आया था, उसी नंबर से डा राम को स्क्रीन शॉट भेजा गया. इसमें एक तरफ डा राम का चेहरा एवं दूसरी ओर निवस्त्र लड़की खड़ी दिखाई दी. मोबाइल धारक ने चिकित्सक को धमकाया कि वह पैसे भेजे नहीं तो उसका वीडियो यू ट्यूब पर वायरल कर देंगे. डा राम ने पैसे भेज दिए. इसके बाद भी कई नंबरों से उक्त वीडियो यू ट्यूब में अपलोड कर दिया गया.

पुलिस अधिकारी बनकर ठगी
डा राम को कई नंबरों से उनका वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड किए जाने के मैसेज मिले. उनके नंबर पर स्वयं को दिल्ली पुलिस को आईपीएस संजय अरोरा बताकर अज्ञात आदमी ने कॉल किया एवं कहा कि उसका वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड हो गया है. वह वीडियो डिलिट कर बचा सकता है. इसे बाद दिल्ली साइबर अपराध ब्रांच के अमित कुमार एवं उत्तम राठौर नाम बताते हुए अज्ञात लोगों ने काल कर उससे पैसे मांगे.

डा राम से ठगों ने अब तक पांच लाख रुपये से अधिक की ठगी कर ली है. कम्पलेन पर गांधीनगर पुलिस ने अज्ञात महिला सहित चार मोबाइल नंबर धारकों के विरुद्ध 384 आईपीसी के अनुसार क्राइम दर्ज कर लिया है. गांधीनगर थाना प्रभारी प्रदीप जायसवाल ने कहा कि कम्पलेन पर क्राइम दर्ज हुआ है. मुद्दे की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button