लेटैस्ट न्यूज़

लैंड फॉर जॉब स्कैम मामले में ED ने लालू यादव के परिवार के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: लैंड फॉर नौकरी स्कैम मुद्दे में प्रवर्तन निदेशालय ने लालू यादव के परिवार से विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय ने करीब 6 करोड़ दो लाख रुपए की अनुमानित मूल्य वाली दो प्रॉपर्टी कोअटैच किया है. इनमें से एक प्रॉपर्टी दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में है जबकि एक प्रॉपर्टी पटना की है. इन दोनों प्रॉपर्टी को प्रवर्तन निदेशालय ने अटैच किया है.

सीबीआई ने इसी घोटाले में दाखिल की थी दूसरी चार्जशीट 

वहीं इससे पहले जमीन के बदले रेलवे में जॉब घोटाले मुद्दे में CBI ने 3 जुलाई को दूसरी फ्रेश चार्जशीट दाखिल की थी. इस चार्जशीट में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों के नाम हैं. इस चार्जशीट में बोला गया है कि प्राइवेट कंपनी के नाम पर एक लैंड 10.83 लाख रुपए में खरीदा गया और तुरन्त ये लैंड और इसके अतिरिक्त कुछ और लैंड तत्कालीन रेल मंत्री लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे तेजस्वी यादव के नाम कर दिया गया. इसके बदले बस 1 लाख रुपए के शेयर्स ट्रांसफर किए गए.

करोड़ों की जमीन मात्र एक लाख रुपए में हुई थी ट्रांसफर 

लैंड ट्रांसफर के दौरान कंपनी को ये जमीन तकरीबन 1 करोड़ 77 लाख की पड़ी थी और इसे मात्र 1 लाख रुपए में लालू और उनके परिवार के नाम ट्रांसफर कर दिया गया. हालांकि बाजार वैल्यू और कहीं अधिक थी. जांच के दौरान CBI ने एक हार्डडिस्क भी रिकवर की थी, जिसमें जॉब के लिए जमीन देने वाले कैंडिडेट्स की डिटेल्स थी. इस मुद्दे में CBI ने लालू, राबड़ी, तेजस्वी समेत तत्कालीन रेलवे जीएम, प्राइवेट पर्सन, मीडिएटर टोटल 17 लोगो के विरुद्ध दूसरी चार्जशीट दाखिल की है.

Related Articles

Back to top button