लेटैस्ट न्यूज़

राहुल की शादी करा दीजिए, जानें सोनिया गांधी का जवाब : महिला किसान

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की विवाह का जिक्र एक बार फिर छिड़ा है. उन्होंने हरियाणा की स्त्रियों के साथ अपनी वार्ता का एक वीडियो अपने एक्स यानी ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया है जिसमें एक स्त्री राहुल गांधी की विवाह के बारे में वार्ता कर रही हैं.

दरअसल, कुछ दिनों पहले राहुल गांधी हरियाणा पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने खेत में काम कर रही स्त्रियों से मुलाकात की थी. इसी दौरान कुछ स्त्रियों की उन्होंने प्रियंका गांधी से वार्ता भी कराई थी. इस दौरान राहुल ने दिल्ली में अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के घर पर स्त्री किसानों को भोजन के लिए आमंत्रित किया था और उन्हें कहा था कि गवर्नमेंट ने उनका घर छीन लिया है.

दरअसल, अपना वादा पूरा करते हुए पूर्व कांग्रेस पार्टी प्रमुख ने हरियाणा के सोनीपत जिले की कुछ स्त्री किसानों को अपनी मां के घर आमंत्रित किया और उनके साथ भोजन किया. सोनिया गांधी के आधिकारिक आवास पर स्त्री किसान पहुंची थीं. इस दौरान सोनिया गांधी ने स्त्री किसानों के लिए दोपहर के भोजन की प्रबंध कराई थी.

लंच के दौरान सोनिया गांधी ने स्त्री किसानों से मुलाकात भी की. इस दौरान एक स्त्री किसान ने सोनिया गांधी से बोला कि राहुल जी की विवाह करवा दीजिए. इस पर सोनिया गांधी ने उत्तर दिया कि आप एक लड़की ढूंढ लीजिए, फिर उनकी विवाह करा दूंगी.

बातचीत के दौरान ये वार्ता भी हुई

सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका वाड्रा से मुलाकात के दौरान हरियाणा की किसान स्त्रियों ने स्त्री सशक्तिकरण और GST पर भी वार्ता की. सोनिया गांधी के घर पहुंचीं महिलाएं अपने साथ देसी घी, मीठी लस्सी, घर का बना अचार लेकर आईं थीं.

राहुल गांधी ने एक ट्वीट में लिखा कि मां, प्रियंका और मेरे लिए एक यादगार दिन, कुछ खास अतिथियों के साथ! सोनीपत की किसान बहनों का दिल्ली दर्शन, उनके साथ घर पर खाना, और खूब सारी मज़ेदार बातें. साथ मिले अनमोल तोहफे – देसी घी, मीठी लस्सी, घर का अचार और ढेर सारा प्यार.

वीडियो में गांधी परिवार ग्रामीण स्त्रियों के साथ हल्के-फुल्के पल बिताते और उन्हें दोपहर का भोजन देते नजर आ रहे हैं. राहुल गांधी को यह पूछते हुए सुना गया कि क्या उन्हें खाना पसंद आया और उन्होंने पूछा कि क्या सभी के पास मिठाई है. वह बच्चों और लड़कियों को चॉकलेट बांटते भी नजर आ रहे हैं.

पहले भी राहुल अपनी विवाह पर रख चुके हैं अपनी राय

इससे पहले एक हल्की-फुल्की वार्ता में राहुल गांधी ने बोला था कि जब ठीक लड़की आएगी तो वह विवाह करेंगे. 52 वर्षीय पूर्व कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष ने बोला था कि उन्हें विवाह से कोई विरोध नहीं है.

Related Articles

Back to top button