लेटैस्ट न्यूज़

युवा वर्ग देश की सबसे बड़ी शक्ति है : सतीश पूनिया


हिसार.
भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं हरियाणा लोकसभा प्रभारी सतीश पूनिया ने बोला है कि युवा वर्ग राष्ट्र की सबसे बड़ी शक्ति है. उन्हें चुनाव प्रक्रिया में हिस्सा लेते हुए अधिक से अधिक मतदान करना चाहिए ताकि हमारा लोकतंत्र मजबूत हो सके. सतीश पूनिया यहां की जाट धर्मशाला में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ओर से आयोजित युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे. सम्मेलन में मौजूद हजारों युवाओं ने बीजेपी का साथ देने का संकल्प लिया. इससे पूर्व बीजेपी नेताओं ने जाट धर्मशाला में चौ छोटूराम की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उन्हें नमन किया.

सतीश पूनिया ने बोला कि राष्ट्र पर कांग्रेस पार्टी ने 55 साल से अधिक समय तक शासन किया है. पहले यह धारणा फैलाई गई कि सिर्फ़ कांग्रेस पार्टी ही राष्ट्र पर शासन कर सकती है और कांग्रेस पार्टी में भी सिर्फ़ एक परिवार ही शासन करने योग्य है. कांग्रेस पार्टी की इस धारणा को स्व अटल बिहारी वाजपेयी, चौ चरण सिंह और चौ देवीलाल जैसे नेताओं ने बदलने में मुख्य किरदार निभाई और एक समय ऐसा आया, जब कांग्रेस पार्टी के विरुद्ध बड़ा मूवमेंट खड़ा हो गया. धीरे-धीरे कांग्रेस पार्टी की शक्ति और कमजोर हुई तथा आज हालत यह है कि कांग्रेस पार्टी विपक्ष में बैठने लायक भी नहीं है.

सतीश पूनिया ने बोला कि पिछले 10 सालों में राष्ट्र में जो परिवर्तन हुए हैं, वे पिछले 55 सालों में भी नहीं हुए. यह सब पीएम द्वारा आजादी और मजबूती से काम करने का नतीजा है. उन्होंने बोला कि कांग्रेस पार्टी का काम अफरा-तफरी फैलाना है, जिसे राष्ट्र की जनता अच्छी तरह से समझ चुकी है. उन्होंने हिसार से कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी पर धावा करते हुए बोला कि उनके इतिहास से सबको पता है. कल ही एक पार्टी प्रत्याशी पर हमले में उनका नाम आया है, इस तरह की घटनाएं न सिर्फ़ निंदनीय है बल्कि लोकतंत्र के लिए खतरनाक है.

युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता कैप्टन अभिमन्यु ने बोला कि युवा शक्ति आने वाली 25 मई तक अपना संकल्प मजबूत रखें, संकल्प कमजोर नहीं होना चाहिए क्योंकि ये चुनाव राष्ट्र की 140 करोड़ जनता के भविष्य का निर्णय करेंगे. यह चुनाव सिर्फ़ पांच वर्ष का चुनाव नहीं है बल्कि 25 वर्ष का चुनाव है क्योंकि पीएम नरेन्द्र मोदी ने साल 2047 तक राष्ट्र को विकसित बनाने का जो संकल्प लिया है, हमें उसमें योगदान देना है.

सम्मेलन को संबोधित करते लोकसभा उम्मीदवार रणजीत सिंह ने बोला कि सम्मेलन में आई युवाओं की भीड़ हमारी जीत का सूचक है. इसके बावजूद हमें लगातार लगे रहना है और अधिक से अधिक मतदान पर बल देना है ताकि मतदान का फीसदी बढ़ाया जा सके. उन्होंने बोला कि युवा वर्ग अपने हितों को पहचानकर सबकी हितैषी बीजेपी का चुनाव करें ताकि राष्ट्र को विकसित बनाने में हर नागरिक का सहयोग हो सके.

भाजपा युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष हर्ष बामल ने सम्मेलन में आए वरिष्ठ नेताओं और युवाओं का स्वागत किया. उन्होंने युवा सम्मेलन को सफल बताते हुए बोला कि युवाओं के लिए सिर्फ़ बीजेपी और पीएम नरेन्द्र मोदी ही आशा की किरण है. हमें अपना लक्ष्य भूलना नहीं है और अपना एक-एक वोट बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में डलवाकर उनकी जीत के अंतर को बढ़ाना है.

भाजपा लोकसभा मीडिया प्रभारी राजेन्द्र सपड़ा ने कहा कि युवा सम्मेलन में सीकर के सांसद स्वामी सुमेधानंद सरस्वती, हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डाक्टर कमल गुप्ता, जिला अध्यक्ष डाक्टर आशा खेदड और लोकसभा प्रभारी अमरपाल राणा सहित अन्य पदाधिकारियों ने भी युवा सम्मेलन को संबोधित किया. इस अवसर पर उपरोक्त के अतिरिक्त जिला उपाध्यक्ष धर्मवीर रतेरिया, रणधीर सिंह धीरू, सोनू डाटा, सूर्यप्रकाश चौटाला, चेयरमैन नरेश जांगड़ा, पूर्व मेयर गौतम सरदाना, रणधीर पनिहार, अरूणदत्त, संदीप आजाद, राजेन्द्र सपड़ा, महेन्द्र सिंह पानू, संजीव गंगवा सहित भारी संख्या में पदाधिकारी, कार्यकर्ता और युवा उपस्थित रहे.

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button