लेटैस्ट न्यूज़

महाराष्ट्र के जालना में समृद्धि हाईवे पर हुए हादसे में सात लोगों की हुई मौत

महाराष्ट्र के जालना के पास समृद्धि हाईवे पर एक भयंकर सड़क दुर्घटना हो गया है. समृद्धि हाईवे पर हुए इस हादसे में सात लोगों की मृत्यु हो गई है. इस घटना में 10 से अधिक लोग घायल हुए हैं. घायल को नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां उनका उपचार जारी है. वहीं पुलिस ने भी मुद्दे की जांच पड़ताल प्रारम्भ कर दी है.

जानकारी के मुताबिक देर रात 11 बजे समृद्धि हाईवे पर कदावंची गांव के पास मुंबई कॉरिडोर एरिया में ये दुर्घटना हुआ है. मुंबई से लगभग 400 किमी की दूरी पर ये एक्सीडेंट हुआ है. जानकारी के अनुसार यह हादसा रात करीब 11 बजे हुई, जब एक स्विफ्ट डिजायर कार ईंधन भरवाने के बाद गलत दिशा से राजमार्ग पर आ गई और नागपुर से मुंबई जा रही अर्टिगा से टकरा गई.

टक्कर इतनी भयानक थी कि एर्टिगा हवा में उछलकर हाईवे पर लगे बैरिकेड पर जा गिरी, जबकि यात्री वाहन से उछलकर सड़क पर आ गिरे. दूसरी कार को भिड़न्त इतनी जबरदस्त लगी थी कि वो धातु का एक क्षत-विक्षत ढेर बन गई. इस घटना में सात लोगों की मौके पर ही मृत्यु हो गई. हाईवे पर सभी मृतकों के मृतशरीर भी पडे रहे.

दुर्घटना की सूचना मिलते ही समृद्धि हाईवे पुलिस और जालना पुलिस मौके पर पहुंची. कारों को हटाने के लिए क्रेन की सहायता ली गई. घायलों को उपचार के लिए जिला हॉस्पिटल भेजा गया है. समृद्धि महामार्ग महाराष्ट्र में आंशिक रूप से चालू छह लेन और 701 किलोमीटर लंबा एक्सेस-कंट्रोल्ड एक्सप्रेसवे है. यह मुंबई और राज्य के तीसरे सबसे बड़े शहर नागपुर को जोड़ने वाली राष्ट्र की सबसे लंबी ग्रीनफील्ड सड़क परियोजनाओं में से एक है.

 

Related Articles

Back to top button