लेटैस्ट न्यूज़

भीनमाल निवासी सतीश कुमार की चीन में हत्या का मामला आया सामने

जालोर. राजस्थान के जालोर जिले के भीनमाल निवासी सतीश कुमार की चीन में मर्डर का मुद्दा सामने आया है. सतीश कुमार, जो एक मोबाइल व्यवसायी था और मुंबई में रहता था, कारोबार के सिलसिले में चीन गया हुआ था. उसकी मर्डर के पीछे फिरौती का मुद्दा कहा जा रहा है.

सतीश कुमार का चीन में किडनैपिंग कर लिया गया था और लुटेरों ने उसके पिता नरसाराम से 1 करोड़ रुपये की फिरौती मांगी. नरसाराम ने 50 लाख रुपये की प्रबंध होने और शेष राशि बाद में देने का प्रस्ताव दिया, लेकिन अपराधियों ने सतीश कुमार की मर्डर कर दी. सतीश कुमार के परिजन मृतशरीर को हिंदुस्तान लाने के लिए कानूनी प्रक्रियाओं में जुटे हुए हैं. उन्होंने दिल्ली स्थित क्षेत्रीय सांसद लुंबाराम चौधरी की सहायता ली.

सांसद लुंबाराम चौधरी ने मुद्दे की गंभीरता को देखते हुए सतीश के तीन संबंधियों का चीन का वीजा आवेदन करवाया. विदेश मंत्रालय के ऑफिसरों से संपर्क साधा.विदेश मंत्री एस जयशंकर को मेल भेजकर सतीश के मृतशरीर को चीन से हिंदुस्तान लाने के लिए कानूनी प्रक्रिया में योगदान करने की अपील की.

सतीश कुमार पिछले 2 वर्ष से मुंबई में रहकर मोबाइल का कारोबार कर रहा था. वह चीन से माल खरीदता और मुंबई में होलसेल दुकानदारों को बेचता था, जिसके चलते वह हर एक-दो महीने में चीन से हिंदुस्तान और हिंदुस्तान से चीन आता-जाता रहता था. इस बार भी वह जून में चीन गया था, लेकिन 21 तारीख को उसका किडनैपिंग कर लिया गया और 24 जून को उसकी मर्डर कर दी गई. पुलिस इस मुद्दे की गहनता से जांच कर रही है और आरोपी अभी फरार हैं.

 

Related Articles

Back to top button