लेटैस्ट न्यूज़

भाकपा लोकसभा उपचुनाव में प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ उतारेगी अपना उम्मीदवार

Wayanad Lok Sabha by-election: भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने मंगलवार को बोला कि वह वायनाड लोकसभा उपचुनाव में प्रियंका गांधी वाद्रा के विरुद्ध अपना उम्मीदवार उतारेगी.

भाकपा के प्रदेश सचिव बिनॉय विश्वम ने संवाददाताओं से बोला कि वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) में शामिल भाकपा के पास वायनाड लोकसभा सीट है और उसका उम्मीदवार उपचुनाव में चुनाव लड़ेगा.

उन्होंने कहा, “इसमें शक क्या है? भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और वाम लोकतान्त्रिक मोर्चा (एलडीएफ) ऐसा कुछ नहीं करेंगे जो बीजेपी (भाजपा) के अनुकूल हो. हम निश्चित रुप से वहां अपना उम्मीदवार उतारेंगे.

प्रियंका गांधी वाड्रा की उम्मीदवारी के बारे में पूछे जाने पर बिनॉय विश्वम ने बोला कि कांग्रेस पार्टी को किसी भी क्षेत्र में अपना उम्मीदवार चुनने की पूरी स्वतंत्रता है.

वाम नेता ने यह भी बोला कि यदि कांग्रेस पार्टी पार्टी की योजना वायनाड सीट खाली करने की थी, तो उन्हें राहुल गांधी जैसे एक प्रमुख नेता को दक्षिण में लाने की कोई जरूरत नहीं थी.

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की वरिष्ठ नेता एनी राजा ने हाल में सम्पन्न लोकसभा चुनाव में वायनाड सीट से राहुल गांधी के विरुद्ध चुनाव लड़ा था.

नयी दिल्ली में कांग्रेस पार्टी नेतृत्व की एक बैठक के बाद कांग्रेस पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को बोला कि राहुल गांधी यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे और वायनाड सीट खाली करेंगे.

उन्होंने बोला कि वायनाथ से राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी वाद्रा चुनाव लड़ेंगी. राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों में वायनाड और रायबरेली दोनों सीट पर जीत हासिल की थी. उन्हें चार जून को आए लोकसभा चुनाव के नतीजों के 14 दिनों के अंदर एक सीट खाली करनी थी.

Related Articles

Back to top button