लेटैस्ट न्यूज़

दौसा में पानी की समस्या को लेकर सर्व समाज के लोगों ने कलेक्टर को दिया ज्ञापन

 

दौसा. शहर में पानी की परेशानी को लेकर मंगलवार को सर्व समाज के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया.उन्होंने टैंकरों द्वारा दोषपूर्ण जल वितरण प्रबंध के मुद्दे में कार्रवाई की मांग की. लोगों का बोलना था कि इस समय गर्मी की प्रचंडता के कारण एक ओर जहां नलों से पानी की आपूर्ति में 7 से 10 दिन का समय लग रहा है. वहीं दूसरी ओर टैंकरो द्वारा आपूर्ति में दोषपूर्ण एवं पक्षपाती प्रबंध के कारण तथा ठीक और असली नज़र प्रबंध नहीं हो रही. आपसी मिली भगत एवं मनमानी के चलते लोग विशाल पेयजल परेशानी से जूझ रहे हैं.

निजी टैंकरों द्वारा सप्लाई की मूल्य निर्धारित करवाई जाए ताकि मनमानी वसूली से राहत दिलवाई जा सके.

सरकारी टैंकरो से जलापूर्ति के संदर्भ में प्रत्येक कॉलोनी में पांच लोगों की सत्यापन कमेटी बनाकर एक व्हाट्सएप ग्रुप का संचालन आपके नियंत्रण में सुनिश्चित किया जाए. जिसमें रोजाना प्रत्येक टैंकर द्वारा जलापूर्ति एवं जल वितरण प्रबंध का वीडियो एवं फोटो चित्र कॉलोनी के नाम सहित शेयर किया जाए.

इस ग्रुप में संबंधित जेईएन और पार्षद को भी सम्मिलित किया जाए. साथ ही इस ग्रुप में प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को जलदाय विभाग द्वारा अधिकार प्राप्त कमेटी का गठन किया जाए.

जिन टैंकरो एवं संबंधित व्यक्तियों द्वारा जलापूर्ति में भेदभाव एवं मनमानी की कम्पलेन सत्यापित हो. उनका लाइसेंस खारिज होकर जुर्माना तय किया जाए.

संबंधित जलापूर्ति की सूचना पूर्व में ही ग्रुप में योजनाबद्ध ढंग से प्रेषित कर दी जाए ताकि लोगों को पेयजल आपूर्ति की सूचना प्राप्त होने पर वे इसका अधिकाधिक फायदा प्राप्त कर सकेंगे.

टैंकरों द्वारा किसी भी रूप में जलापूर्ति किसी भी आदमी के टंकी अथवा टैंक में नहीं की जाए. ऐसा करने पर और प्राप्त फोटो के आधार पर संबंधित अधिकारी एवं टैंकर के विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाए.

ज्ञापन देने वालों में राजा राम, रामनारायण, कैलाश पटवारी, मनोज राघव, लोकेश शर्मा, मनीष लाटा, सागर लाटा, आकाश शर्मा, जितेन्द्र शर्मा, रामवती देवी, शीला मिश्रा, ज्योति शर्मा आदि उपस्थित रहे.

 

Related Articles

Back to top button