लेटैस्ट न्यूज़

दादरी इलाकों में बिजली नहीं आने पर पेयजल आपूर्ति ठप्प होने से लोगों का पारा हुआ हाई

तपती चिलचिलाती गर्मी के बीच दादरी के कई इलाकों में बिजली नहीं आने से हो रही पेयजल परेशानी को लेकर लोगों का पारा भी हाई हो गया है. परेशान क्षेत्रीय लोगों द्वारा ऑफिसरों से कम्पलेन करने के बाद भी निवारण नहीं होने पर एनएच 334बी पर दिल्ली-नारनौल रोड जाम करते हुए रोष जताया गया. साथ ही अल्टीमेटम दिया कि ठोस निवारण नहीं होने पर बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

बता दें कि रविवार को अवकाश के दिन बिजली नहीं आने पर पेयजल आपूर्ति ठप्प होने से दोपहर को लोगों का पारा भी हाई हो गया. वाल्मीकि बस्ती सहित कई इलाकों के नागरिक तपती गर्मी के बीच रोड पर आ गये और नारनौल-दिल्ली नेशनल हाईवे 334बी पर अवरोध डालते हुए जाम कर दिया. इस दौरान नगर परिषद सफाई कर्मचारी यूनियन की पूर्व सुनीता देवी की प्रतिनिधित्व में नागरिकों ने रोड जाम कर प्रशासन और गवर्नमेंट के विरुद्ध रोष जताया. रोड जाम होने के चलते ट्रैफिक प्रबंध बाधित रही.

वहीं, जनस्वास्थ्य विभाग और बिजली के ऑफिसरों ने मौके पर पहुंचकर लोगों को आश्वस्त कर जाम खुलवाया. वहीं, परेशानी का निवारण न होने पर लोगों ने फिर से जाम लगाने और बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

सफीदों में खंभा टूटने से बिजली ठप, सुनवाई न होने पर फूटा लोगों का गुस्सा

सफीदों (निस) : क्षेत्रीय वार्ड-4 में रात बिजली का एक खंभा टूटने से सप्लाई ठप हो गई. कालोनीवासी रात से बिजली निगम के ऑफिसरों और कर्मचारियों से संपर्क करते रहे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. उन्होने सुबह फिर कोशिश किए लेकिन आश्वासन तक नहीं मिला तो उनका गुस्सा फूट गया. उन्होने यहां पुरानी चुंगी पर जींद-पानीपत सड़क मार्ग को जाम कर दिया और बिजली निगम प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. इस मौके पर पालिका चेयरपर्सन प्रतिनिधि संजय बिट्टा ने लोगों को समझाया, लेकिन वे नहीं माने. उनका बोलना था कि जब तक खंभा लगाकर बिजली चालू नहीं हो जाती तब तक वे जाम खोलने वाले नहीं है. पुलिस ने भी कोशिश किए लेकिन व्यर्थ गए. लोगों का बोलना था कि यह खंभा काफी समय से जर्जर हालत में खड़ा था लेकिन इसे बदलने का कोशिश नहीं किया गया अब यह टूट गया तो भी इसे बदला नहीं जा रहा. लोगों का बोलना था कि विभाग चाहता तो इस वार्ड की लाइट किसी अन्य लाइन से जोड़कर सप्लाई बहाल कर सकता था. करीब एक घंटा जाम होने के बाद विभाग की टीम खंभा लेकर पहुंची और खंभे को बदलने का कार्य प्रारम्भ किया गया तभी लोगों ने जाम खोला.

जुलाना खाली बर्तन लेकर जलघर पहुंची महिलाएं

जींद (जुलाना) (हप्र) : जुलाना कस्बे के वार्ड-12 में लोगों को पिछले करीब एक माह से पेयजल किल्लत से होकर गुजरना पड़ रहा है. कई बार इसकी कम्पलेन संबंधित ऑफिसरों को दी, लेकिन कोई निवारण नहीं हो पाया. रविवार को वार्ड की महिलाएं खाली बर्तन लेकर जलघर पहुंची और जलघर के गेट पर प्रदर्शन कर रोष जताया. प्रवीन, नीलम, रोशनी आदि ने कहा कि जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा एक माह से उनके घरों में पेयजल सप्लाई नहीं आ रही. कई बार इसकी कम्पलेन जनस्वास्थ्य विभाग के ऑफिसरों को दी, लेकिन उन्हें सिर्फ़ आश्वासन ही दिया गया. परेशानी का कोई भी निवारण नहीं हो पाया. उन्हें पानी के कैंपर खरीदने पर विवश होना पड़ा रहा है.

वार्ड के लोगों की मांग है कि उनकी पेयजल परेशानी का स्थायी निवारण किया जाए ताकि उन्हें बार-बार कठिनाई न उठानी पड़े.

वहीं,जनस्वास्थ्य विभाग जुलाना के उपमंडल अधिकारी नरेंद्र लाठर ने बोला कि वार्ड-12 में पेयजल किल्लत हो गई थी, जल्द ही परेशानी का स्थाई निवारण किया जाएगा ताकि लोगों को परेशनी न हो.

Related Articles

Back to top button