लेटैस्ट न्यूज़

तृणमूल कांग्रेस के बागी विधायक हुमायूं कबीर ने नई पार्टी बनाने की दी धमकी

कोलकाता. पार्टी आलाकमान से कारण बताओ नोटिस मिलने के एक घंटे बाद, भरतपुर विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस पार्टी के बागी विधायक हुमायूं कबीर ने शनिवार को एक नयी पार्टी बनाने की धमकी दी.

नोटिस जारी करते हुए, पार्टी ने स्पष्टीकरण मांगा कि विवादास्पद सार्वजनिक और मीडिया बयान देकर “पार्टी विरोधी” गतिविधियों में शामिल होने के लिए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए.

कबीर ने मीडियाकर्मियों से कहा, “इस बार किसी अन्य पार्टी में शामिल होने का कोई प्रश्न ही नहीं है. मैं अब अपनी स्वयं की एक नयी पार्टी बनाऊंगा.

तृणमूल कांग्रेस पार्टी के मुर्शिदाबाद जिला अध्यक्ष शाओनी सिन्हा रॉय ने घोषणा की कि पार्टी की राज्य समिति द्वारा विद्रोही विधायक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. रॉय ने यह भी बोला कि पार्टी नेतृत्व को कारण बताओ नोटिस जारी करने का पूरा अधिकार है.

यह नोटिस सीएम ममता बनर्जी द्वारा शुक्रवार को कबीर का नाम लिए बिना चेतावनी पत्र जारी करने के ठीक एक दिन बाद आया है.

मुख्यमंत्री ने बोला था,“मुर्शिदाबाद के रेजीनगर में, हमारे पास एक पार्टी नेता है, जो समय-समय पर दहाड़ता रहता है. वह गुंडागर्दी पर उतर आता है हम उनकी गतिविधियों का समर्थन नहीं करते, हालांकि वह पार्टी के अंदरूनी सूत्र हैं.

अपना सियासी करियर कांग्रेस पार्टी से प्रारम्भ करने वाले और कभी प्रदेश कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी के करीबी रहे कबीर बाद में तृणमूल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए.

उन्हें पहले भी पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था, लेकिन बाद में 2021 पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें वापस लाया गया. उन्हें भरतपुर से पार्टी का उम्मीदवार भी बनाया गया, जहां से उन्होंने चुनाव लड़ा.

वह राज्य में हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की पसंद को लेकर पार्टी नेतृत्व के विरुद्ध फिर से बागी हो गए. उन्होंने तृणमूल कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष साओनी सिन्हा रॉय पर उन लोगों को उम्मीदवारी देने का इल्जाम लगाया है, जो जिले में जबरन वसूली करने वालों के रूप में कुख्यात हैं.

<!– और पढ़े…–>

Related Articles

Back to top button