लेटैस्ट न्यूज़

जेपी नड्डा ने 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए की आज अपनी नई टीम की घोषणा

Rajasthan News In Hindi: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 2024 लोकसभा चुनाव को देखते हुए शनिवार सुबह अपनी नयी टीम की घोषणा कर दी. इस लिस्ट में 13 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, 13 राष्ट्रीय सचिव, एक कोषाध्यक्ष और एक सह कोषाध्यक्ष का नाम शामिल हैं. इस लिस्ट में राजस्थान के तीन नेताओं को भी जगह मिला है. इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है.

जेपी नड्डा की इस टीम में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. वहीं सुनिल बंसल को राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है. अल्का गुर्जर को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है. देखा जाए तो इस सूची में तीनों नाम पहले से ही थे. अल्का गुर्जर पहले भी राष्ट्रीय सचिव के पद पर थीं वहीं वसुंधरा राजे भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पहले से थीं. सुनिल बंसल अभी बंगाल, उड़ीसा और तेलगांना के प्रभारी हैं. अब उन्हें राष्ट्रीय महामंत्री बनाया गया है.

सुनिल बंसल को मिला प्रमोशन

राष्ट्रीय महामंत्री सुनिल बंसल पहले उत्तर प्रदेश में पार्टी महासचिव के तौर पर कार्य कर चुके हैं. उनके कार्यकाल में भाजपा ने उत्तरप्रदेश में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी. उनकी सांगठनिक क्षमता को देखते हुए पार्टी ने उन्हें राष्ट्रीय महामंत्री के पद पर प्रमोट किया है. वहीं पिछले दिनों मोदी गवर्नमेंट के 9 साल पूरे होने पर आयोजित हुए महाजनसंपर्क अभियान का प्रभारी भी सुनिल बंसल को बनाया गया था.

वरिष्ठ नेताओं को केंद्र में रखना चाहती हैं बीजेपी

वहीं वसुंधरा राजे को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर बरकरार रख कर पार्टी हाईकमान ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं कि पार्टी अब उन्हें मुख्यमंत्री फेस के तौर पर राजस्थान में प्रोजेक्ट नहीं करेगी. वहीं इसके साथ ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह को भी पार्टी ने उपाध्यक्ष के पद पर बरकरार रखा है. कुल मिलाकर देखा जाए तो 3 जरूरी राज्यों में चुनाव से पहले भाजपा अपने वरिष्ठ नेताओं की किरदार लगभग साफ कर चुकी हैं. और वैसे भी पार्टी पहले ही साफ कर चुकी है कि वह 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे पर ही लडे़गी.

 

 

 

Related Articles

Back to top button