लेटैस्ट न्यूज़

एलन मस्क कोई तोप है क्या : लक्ष्मण सिंह

इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को लेकर X के सीईओ एलन मस्क के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई और पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह ने पलटवार किया है. लक्ष्मण सिंह ने कहा- एलन मस्क ने प्रश्न उठाए हैं, तो एलन मस्क कोई तोप है क्या

पार्टी में मेरा-तेरा नहीं चलेगा
मप्र में नेतृत्व बदलाव की बातों पर लक्ष्मण सिंह ने कहा- कोई नेतृत्व बदलाव नहीं होगा, जीतू पटवारी ही रहेंगे और रहना चाहिए. हमारा उनसे यही बोलना है कि समितियों के माध्यम से वो पार्टी को चलायें. बूथ लेवल से लेकर प्रदेश लेवल तक, जिले में, ब्लॉक में समितियां बनायें. जितने कार्यकर्ता और नेता घर बैठे हैं उन सबको संगठन में शामिल करें. ऐसा नहीं चलेगा की ये मेरे पांच लोग हैं, दस लोग हैं, हम सब कर लेंगे.

कांग्रेस में गुटबाजी नहीं, पार्टी चलाने वाली पद्धति बदलनी होगी
लक्ष्मण सिंह ने पार्टी में गुटबाजी को लेकर कहा- गुटबाजी नहीं है, सब एक हैं. लेकिन, पार्टी को चलाने की पद्धति बदलनी पड़ेगी. अभी तक ये होता है कि दिल्ली में मेरा मुद्दा ठीक है मैं जो चाहूंगा कर लूंगा. अरे भई, दिल्ली में ही कहीं भी हो वोट तो यहां मिल रहा है न? हमारी जमीन पे पकड़ हमें बनाना पड़ेगा. आपको बूथ पर जा के बूथ कमेटी बनानी पड़ेगी. प्रदेश में भी, यहां भी, पीसीसी में भी समितियां बनें और उन समितियों के जो सुझाव आएं, उसपर आप सोच-विचार कर एक्शन लीजिए.

एक तरफा फैसला हो रहे हैं
लक्ष्मण सिंह ने कहा- एक तरफा से हो रहे हैं, वो नहीं होना चाहिए. दिल्ली ठीक है माने सब ठीक है ऐसे होगा तो नहीं चलता है. आपको कार्यकर्ताओं की राय लेनी पड़ेगी, कार्यकर्ता सर्वोपरारी है. अभी हम कहते जरूर हैं कि कार्यकर्ता सर्वोपरि हैं, लेकिन मैदान में नहीं दिखता. कार्यकर्ता से जाकर पूछिए.

खरगे के बारे में बोलूंगा तो मुझे पार्टी से भगा देंगे
मोदी गवर्नमेंट के पास बहुमत नहीं हैं. कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के इस बयान पर लक्ष्मण सिंह ने कहा- खड़गे जी बहुत वरिष्ठ नेता हैं. मैं उनके बारे में अधिक कुछ बोलूंगा तो मुझे पार्टी से भगा-भगू दें, तो मैं कहां जाऊंगा?
पीसीसी में वास्तुदोष के चलते मेन गेट बंद रखने पर लक्ष्मण सिंह ने कहा-अच्छी बात है, वास्तु के हिसाब से करना चाहिए. वास्तु शास्त्र हमारा प्राचीन शास्त्र है जिसे पूरी दुनिया फॉलो करती है, विदेशों में भी लोग वास्तु शास्त्र को फॉलो करते हैं. पीसीसी में बड़े-बड़े नेताओं को चारों गेट से घुसा कर देखो क्या होता है?

मस्क बोले- EVM हैक हो सकती है
बिजनेसमैन एलन मस्क ने 15 जून को लिखा- EVM को समाप्त कर देना चाहिए. इसे इंसानों या AI द्वारा हैक किए जाने का खतरा है. हालांकि ये खतरा कम है, फिर भी बहुत अधिक है. अमेरिका में इससे वोटिंग नहीं करवानी चाहिए. यहां पढ़ें पूरी खबर…

Related Articles

Back to top button