लेटैस्ट न्यूज़

एक बार फिर चंडीगढ़ का पारा पहुंचा 40 डिग्री के पार

मौसम ने शहर में एक बार फिर से करवट बदल ली है और तापमान दोबारा 40 डिग्री को पार कर गया है. इतना ही नहीं न्यूनतम तापमान भी 30 डिग्री के पार पहुंच गया है. रविवार को शहर में तेज गर्मी की वजह से सडक़ें भी सुनसान रही. इस दौरान हवा बिलकुल भी नहीं चली, जिस वजह से उमस भी महसूस की गई. लेकिन मौसम विभाग के अनुसार जल्द ही गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. वहीं 28 जून को बारिश होने की आसार भी बनी हुई है और तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा सकती है. विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक रविवार को अधिकतम तामपान 40.4 डिग्री दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 3 डिग्री अधिक रहा. वहीं न्यूनतम तापमान 30.3 डिग्री दर्ज किया गया, जोकि सामान्य से 3 डिग्री अधिक रहा.

ध्यान रहे कि मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश होने के आसार नहीं है. विभाग की ओर से इस 24 और 25 के लिए हीट वेव और गर्मी को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. बुलेटिन के मुताबिक शनिवार को शहर का अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री दर्ज किया गया, जोकि बीते 24 घंटों के मुकाबले 3.4 डिग्री अधिक है. वहीं न्यूनतम तापमान 26.7 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं करीब डेढ महीने से लगातार तापमान 42 डिग्री को पार कर रहा था. जिस वजह से चुभती गर्मी और लू ने लोगों की कठिनाई बढ़ाई हुई थी, लेकिन अब बीते कई दिनों से तापमान में कमी आने से गर्मी से राहत मिल रही थी.

आगे मौसम का हाल

-विभाग के मुताबिक सोमवार को भी बादल छाए रहने की आशा है. इस दौरान तापमान में सामान्य बना रहने की आसार है. ऐसे में अधिकतम 39 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

-मंगलवार को अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किए जाने की आसार है.

-बुधवार को आंशिक तौर बादल छाए रहने की आसार है. ऐसे में अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button