लेटैस्ट न्यूज़

इस मामले पर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के साथ बैठक

  असम के नामरूप शहर में ब्रह्मपुत्र वैली फर्टिलाइजर कॉरपोरेशन लिमिटेड (बीवीएफसीएल) का प्लांट बंद होने की खबरों के बीच केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने बोला है कि यह समाचार सच नहीं है. उन्‍होंने बोला कि संयंत्र को संशोधित करने की योजना है और वहां एक नैनो यूरिया सुविधा भी स्थापित की जाएगी.

मंडाविया ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में संवाददाताओं से बोला कि उन्होंने इस मामले पर केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के साथ बैठक की. उन्होंने कहा, “हमने एक विस्तृत बैठक की. संयंत्र बंद नहीं हो रहा है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “इस क्षेत्र के निवासियों को काम के अवसर प्रदान करने के लिए इसका आधुनिकीकरण किया जाएगा और वहां एक नैनो यूरिया संयंत्र बनाया जाएगा. उत्पादित यूरिया और नैनो यूरिया से असम, शेष पूर्वोत्तर और पश्चिम बंगाल के किसानों को फायदा होगा, जिससे उनकी फसलों की पैदावार बढ़ेगी.

मंडाविया की घोषणा उन हालिया रिपोर्टों के बाद आई है जिनमें दावा किया गया है कि निकट भविष्य में उर्वरक संयंत्र बंद हो जाएगा.

इससे पहले, असम के कलियाबोर से कांग्रेस पार्टी सांसद गौरव गोगोई ने नामरूप उर्वरक संयंत्र की वर्तमान स्थिति के बारे में केंद्रीय नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री भगवंत खुबा से बात की. खुबा ने उत्तर दिया कि नीति आयोग की अध्यक्षता में ऑफिसरों के समूह की बैठक में उर्वरक कारखाने को बंद करने की सिफारिश की गई थी.

वहीं, फैक्ट्री के कर्मचारियों और मजदूरों ने केंद्र और राज्य प्रशासन की निंदा की है और विरोध दर्ज कराने की धमकी दी है.

Related Articles

Back to top button